दिल्ली

delhi

भारतीय वायुसेना ने कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को दी श्रद्धांजलि, पुंछ में तलाशी अभियान जारी - Poonch ambush

By ANI

Published : May 5, 2024, 2:20 PM IST

Updated : May 5, 2024, 3:49 PM IST

IAF mourns Corporal Vikky Pahade : भारतीय वायु सेना ने रविवार को कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के प्रति शोक व्यक्त किया. वह शनिवार को पुंछ सेक्टर के सनाई गांव में हुए घात लगाकर किए गए हमले में घायल हो गये थे. बाद में गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.

IAF mourns Corporal Vikky Pahade
कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की फाइल फोटो. (X/@IAF_MCC)

नई दिल्ली : पुंछ में हवाई निगरानी के बीच सेना ने अपने काफिले पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा है. भारतीय वायु सेना ने रविवार को कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के प्रति शोक व्यक्त किया. शनिवार शाम को हुए हमले में विक्की घायल हो गए थे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया.

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है कि सीएएस एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.

इससे पहले, एक दिन पहले भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले के बाद रविवार को सुरक्षाकर्मियों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया, जिसमें एक कर्मी की मौत हो गई थी. सुरक्षा बलों ने नाके लगा दिए हैं और इलाके में चेकिंग चल रही है.

भारतीय सेना के अतिरिक्त बल शनिवार देर रात पुंछ में जर्रा वाली गली पहुंचे. पुंछ सेक्टर के सनाई गांव में हुए घात लगाकर किए गए हमले के तुरंत बाद, स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने अपराधियों का पता लगाने के लिए सेना और पुलिस के सहयोग से आसपास के क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

ये भी पढ़ें

Last Updated : May 5, 2024, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details