राजस्थान

rajasthan

धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर से पुलिस कर रही पूछताछ, मिहिर दिवाकर पर क्रिकेट एकेडमी खुलवाने के नाम पर ठगी का आरोप - Police is interrogating MIHIR

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 13, 2024, 9:54 AM IST

Updated : Apr 13, 2024, 10:06 AM IST

राजस्थान पुलिस भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिजनेस पार्टनर रहे मिहिर दिवाकर को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आज शनिवार को फिर से आरोपी मिहिर दिवाकर को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर  मिहिर दिवाकर से पूछताछ
धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर से पूछताछ

जयपुर. राजस्थान की करणी विहार थाना पुलिस क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने क्रिकेट एकेडमी खुलवाने के नाम पर ठगी करने के मामले में नोएडा उत्तर प्रदेश निवासी मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार किया है. आरोपी मिहिर दिवाकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर रहे हैं. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है. आरोपी से पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी ने आरोपी की कंपनी के साथ 15 अगस्त 2021 को ही अपने कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिए थे, लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी ने धोनी के नाम का इस्तेमाल किया।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ के मुताबिक 4 मार्च 2023 को जयपुर के सिरसी रोड निवासी जयदेव ने क्रिकेट अकादमी खुलवाने के नाम पर 12 लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज करवाया था. पीड़ित ने मेसर्स आरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मिहिर दिवाकर, उनकी पत्नी सौम्या दास, कंपनी के अधिकारी रोहित जग्गी और अजय बोहरा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि आरोपियों ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम से क्रिकेट एकेडमी के लिए फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर 12 लाख रुपए हड़प लिए. रुपए लेने के बाद भी आरोपियों ने एकेडमी नहीं खुलवाई और रुपए भी वापस नहीं दिए.

पढ़ें: एमएस धोनी के साथ हुई 15 करोड़ की धोखाधड़ी, बिजनेस पार्टनर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आरोपी ने किया धोनी के नाम का इस्तेमाल : आरोपियों की कंपनी आरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2021 को ही अपने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिए थे लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी ने महेंद्र सिंह धोनी के नाम का उपयोग किया. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए नोएडा में बुधवार देर रात दबिश देकर आरोपी मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार किया था.

आरोपी को रिमांड पर लेकर की पूछताछ : पुलिस के मुताबिक आरोपी मिहिर दिवाकर को नोएडा से गिरफ्तार करके जयपुर के करणी विहार थाने में लाया गया. गुरुवार को नोएडा से जयपुर लाकर आरोपी को न्यायालय में पेश करके पूछताछ के लिए एक दिन के डिमांड पर लिया गया. पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के बाद शुक्रवार को फिर न्यायालय में पेश किया, जहां से वापस एक दिन का डिमांड लिया गया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आज शनिवार को फिर से आरोपी मिहिर दिवाकर को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

आरोपी रह चुका है धोनी का बिजनेस पार्टनर : आरोपी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बिजनेस पार्टनर रह चुका है. 15 अगस्त 2021 को महेंद्र सिंह धोनी ने आरोपी मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास की कंपनी आरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड से कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था. बताया जा रहा है कि मिहिर दिवाकर खुद भी क्रिकेटर रह चुके हैं. बिहार की रणजी टीम में धोनी के साथ भी थे. जनवरी 2024 को महेंद्र सिंह धोनी ने भी रांची में मिहिर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस किया था. इसके बाद मिहिर ने भी धोनी पर मानहानि का केस दर्ज कर दिया था.

Last Updated :Apr 13, 2024, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details