दिल्ली

delhi

डकैती के 37 साल पुराने मामले में पुलिस अब कर पाई आरोपी को गिरफ्तार - Maharashtra Crime News

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 29, 2024, 10:35 PM IST

Robber Arresed After 37 Year, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 37 साल पुराने एक डकैती के मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार आरोपी को पुणे से गिफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

accused arrested
आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र में मुंबई के शिवड़ी थाने की पुलिस ने 37 साल बाद डकैती के एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी को शिवडी पुलिस ने पुणे के कटराज घाट से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान शौकत अली इमाम शेख के तौर पर हुई है, जिसके खिलाफ 1983 के सशस्त्र डकैती मामले में मुंबई के शिवडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि आरोपी शौकत अली को गिरफ्तार कर लिया गया था और सत्र न्यायालय ने 1987 में आरोपी के खिलाफ स्थायी जमानत वारंट जारी किया था, लेकिन वह जमानत मिलने के बाद फरार हो गया था. पुलिस उपायुक्त संजय लाटकर ने बताया कि शिवडी पुलिस ने पिछले 37 साल से फरार चल रहे आरोपी को पुणे के कटराज से गिरफ्तार कर लिया.

शिवडी पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायालय कोर्ट, मुंबई से आरोपी के खिलाफ स्थायी जमानत वारंट प्राप्त किया था. इसके बाद सब-इंस्पेक्टर महाजन और तिबे, कांस्टेबल शेख और बड़े चले गए थे. टीम को एक गोपनीय मुखबिर के माध्यम से वारली में उसके बेटे का पता प्राप्त हुआ, क्योंकि आरोपी अपने निवास के पते पर नहीं मिला था.

वहां उसके बेटे अशफाक शौकत बागवान उर्फ शेख की मुलाकात वारली में सिद्धार्थ नागर से हुई. जब दस्ते ने उससे पूछताछ की तो पहले तो वह गोलमोल जवाब देने लगा. उसने बताया कि उसके पिता का नाम शौकत इमाम बागवान था. इसके बाद पुलिस टीम को एक गोपनीय मुखबिर से जानकारी मिली कि आरोपी अपने बेटे वासिमया के साथ कटराज, पुणे में रह रहा था.

इस सिलसिले में पुलिस को उसकी पत्नी का मोबाइल नंबर मिला और उसकी लोकेशन ट्रेस की गई. भारती विश्वविद्यालय पुलिस स्टेशन पुलिस की मदद से स्थान से प्राप्त पते पर जांच करते समय आरोपी पुणे के कात्रज परिसर में पाया गया. इसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी शिवडी थाने के अपराध में वांछित आरोपी था. बाद में पुलिस उसे गिरफ्तार कर मुंबई ले आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details