दिल्ली

delhi

'कांग्रेस के शहजादे को पीएम बनाने के लिए पाकिस्तान हुआ उतावला' - PM Narendra Modi Gujarat Anand

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 2, 2024, 1:06 PM IST

Updated : May 2, 2024, 6:30 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के आनंद में चुनाव प्रचार करते समय राहुल गांधी पर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भारत का पीएम बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस पहले से ही पाकिस्तान का मुरीद है.

PM Narendra Modi
पीएम नरेंद्र मोदी

आनंद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को पीएम बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला हुआ जा रहा है.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि यह बहुत ही हास्यास्पद है कि भारत में कांग्रेस क्षीण होती जा रही है, जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान इस कांग्रेस को लेकर अपनी छाती पीट रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां पर मर रही है, जबकि वहां पाकिस्तान रो रहा है.

आपको बता दें कि एक दिन पहले पाकिस्तान के नेता फवाद चौधरी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा पर हावी हैं. पीएम मोदी ने अपनी रैली में इसका ही जवाब दिया है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम खान के उस बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने वोट से जिहाद की बात कही थी. पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन की नेता खुद ही अपने आप को एक्सपोज कर रही हैं. पीएम ने कहा कि मारिया आलम खान ने मुस्लिमों को वोट जिहाद करने को कहा है. उन्होंने कहा कि यह बयान किसी मदरसा से निकले किसी बच्चे का नहीं है, बल्कि एक शिक्षित परिवार से आए व्यक्ति का है. मारिया समाजवादी पार्टी में हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकर माथे पर देश का संविधान रखकर नाच रहे हैं. लेकिन क्या उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि मोदी के आने से पहले इस देश में दो संविधान और दो झंडे भी थे. उसे मोदी ने ही हटाया. पीएम ने राहुल गांधी को निशाने पर रखते हुए कांग्रेस के कार्यकाल में विकास को अवरुद्ध करने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, लेकिन गरीब लोगों का अकाउंट ही नहीं खोला, उलटे बैंकों पर कब्जा जमा लिया. लेकिन हमारी सरकार ने मात्र 10 सालों में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोल डाले.

ये भी पढ़ें: निजीकरण को 'आँख बंद करके' लागू कर मोदी सरकार आरक्षण 'छीन' रही है: राहुल गांधी

Last Updated :May 2, 2024, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details