दिल्ली

delhi

इंडिगो फ्लाइट पर यात्री ने टॉयलेट में छिपा दिया 3 करोड़ का सोना, चेन्नई एयरपोर्ट पर कुछ यूं हुआ बरामद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 5, 2024, 6:13 PM IST

Gold Found in Indigo Flight, Gold Seized in Chennai Airport, तमिलनाडु में चेन्नई एयरपोर्ट पर इंडिगो की एक फ्लाइट के शौचालय से अधिकारियों ने करीब 3 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया है. जानकारी के अनुसार यह फ्लाइट अबु धाबी से चेन्नई आई थी और फिर हैदराबाद जाने वाली थी. फिलहाल सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने को जब्त कर जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चेन्नई: अबू धाबी से चेन्नई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस के एक यात्री ने शौचालय में 4.5 किलोग्राम सोना छिपा दिया. इस सोने को चेन्नई एयरपोर्ट पर जब्त कर लिया गया. जानकारी के अनुसार इस सोने की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस का एक यात्री विमान अबू धाबी से चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा.

यह उड़ान एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के रूप में आने वाली थी और फिर घरेलू उड़ान के रूप में चेन्नई से हैदराबाद के लिए प्रस्थान करने वाली थी. लैंडिंग के बाद फ्लाइट स्टाफ ने विमान की सफाई शुरू कर दी. सफाई के दौरान फ्लाइट स्टाफ ने देखा कि विमान के शौचालय में बिजली के तारों वाला केबल बॉक्स थोड़ा खुला हुआ था.

उन्होंने तुरंत चेन्नई हवाई अड्डे के प्रबंधक और सुरक्षा अधिकारियों को सूचित किया. निरीक्षण करने पर, केबल बॉक्स क्षेत्र के अंदर काले टेप में लिपटा एक पार्सल पाया गया, जिसमें बाद में तस्करी का सोना होने का पता चला. इसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों को सूचित किया गया.

चेन्नई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने की छड़ों वाले पार्सल को तुरंत जब्त कर लिया, जिसका वजन लगभग 4.5 किलोग्राम था और इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 3 करोड़ रुपये थी. अधिकारियों ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. अधिकारी इन सोने की छड़ों की तस्करी में व्यक्तियों की संलिप्तता की संभावना की जांच कर रहे हैं.

वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या व्यक्ति का इरादा हवाई अड्डे के शौचालय में सोने की डली को छिपाने और हवाई अड्डे के कर्मचारियों के माध्यम से उन्हें पुनः प्राप्त करने का था, या क्या तस्करी गिरोह के किसी अन्य व्यक्ति का इरादा हैदराबाद की उड़ान में घरेलू यात्री के रूप में यात्रा करते समय हैदराबाद हवाई अड्डे पर रोके गए सोने को पुनः प्राप्त करने का था.

जांच में सहायता के लिए, उड़ान और उस क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच की जा रही है, जहां यात्री चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते हैं. चेन्नई हवाई अड्डे पर विमान के शौचालय से 3 करोड़ रुपये मूल्य की 4.5 किलोग्राम सोने की छड़ें जब्त होने से हड़कंप मच गया है और तस्करी गतिविधियों को लेकर चिंता बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details