दिल्ली

delhi

केरल के कन्नूर में संदिग्ध रूप से देसी बम बनाने के दौरान धमाका, एक की मौत - An explosion near Panur

By PTI

Published : Apr 5, 2024, 4:53 PM IST

Updated : Apr 5, 2024, 5:13 PM IST

An explosion near Panur : उत्तरी केरल में एक विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात एक बजे की है. पढ़ें पूरी खबर.

One dead one injured
देशी बम बनाने के दौरान धमाका

कन्नूर: पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात उत्तरी केरल जिले के पनूर के पास एक धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना रात करीब एक बजे हुई है. इस हादसे के बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह विस्फोट देसी बमों के निर्माण के दौरान हुआ है.

दरअसल, इस घटना में घायल काइवेलिक्कल की रहने वाली शेरिन की कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. वहीं, दूसरे घायल व्यक्ति विनेश की एक हथेली कट गई है. पुलिस ने बताया कि अस्पताल में विनेश का इलाज जारी है लेकिन उसकी हालत गंभीर है. बता दें, यह दोनों घायल सीपीआई (एम) के समर्थक हैं.

वहीं, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने इस घटना के लिए सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आरोप लगाया कि वाम दल अपने कार्यकर्ताओं का इस्तेमाल देशी बम बनाने में कर रहा है और चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब कर रहा है. सतीसन ने हाल ही में दो दिन पहले तिरुवनंतपुरम में हुई ऐसी ही एक घटना का हवाला देते हुए गृह विभाग के प्रभारी और केरल के सीएम पिनाराई विजयन से सवाल किया.

बता दें, बुधवार को दो किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए जब तिरुवनंतपुरम में मन्नानथला के पास होराइजन पार्क में एक खाली जमीन पर वे कथित तौर पर एक देशी बम बना रहे थे जिसमें विस्फोट हो गया. उनमें से एक ने अपनी दोनों हथेलियाँ खो दीं, और दूसरे की एक हथेली को आंशिक क्षति हुई. उनके साथ मौजूद दो अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं. पुलिस ने खुलासा किया कि चारों किशोरों की उम्र 17 से 18 साल के बीच थी और वे विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल थे.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Apr 5, 2024, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details