दिल्ली

delhi

ओडिशा : कांग्रेस ने लोकसभा के दो, विधानसभा के 8 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान - lok sabha Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 28, 2024, 10:05 PM IST

Congress releases candidates list : कांग्रेस ने ओडिशा में लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवार और विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. जानिए लिस्ट में किन नेताओं के हैं नाम.

Congress releases candidates list
कांग्रेस लिस्ट

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ओडिशा से 2 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. नागेंद्र प्रधान और सुरेश महापात्र क्रमशः संबलपुर और कटक लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

राज्य में कुल 21 लोकसभा सीटें और 147 विधानसभा सीटें हैं. आठ विधानसभा सीटों बारीपदा, जलेश्वर, बालासोर, बाराचना, पल्लाहारा, बाराबती-कटक, जगतसिंहपुर और खंडापाड़ा के लिए भी नामों की घोषणा की गई है.

बारीपदा से प्रमोद कुमार, जलेश्वर से देबी प्रसन्न चंद, बालासोर से मोनालिसा लेंका, बरचाना से अजय सामल, पल्लहारा से फकीर सामल, बाराबती-कटक से सोफिया फिरदौस, जगतसिंहपुर से प्रतिमा मलिक और खंडपाद से बैजयंतीमाला मोहंती को उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 14 अप्रैल को आगामी ओडिशा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 75 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. पार्टी ने 2 अप्रैल को ओडिशा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 49 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.

ओडिशा में राज्य विधानसभा चुनाव चार चरणों में होंगे, जो 13 मई से शुरू होंगे. फिर 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा. राज्य में 21 लोकसभा सीटों के साथ-साथ 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details