झारखंड

jharkhand

राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग का शानदार आगाज, पहले मैच में ओडिशा ने हरियाणा को दी शिकस्त, शाम में झारखंड का मिजोरम से होगा मुकाबला - National Womens Hockey League

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 30, 2024, 10:30 AM IST

Odisha defeated Haryana. रांची में राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग का आयोजन हो रहा है. आज से मुकाबले शुरू हो चुके हैं. पहले मुकाबले में ओडिशा ने हरियाणा को करारी शिकस्त दी है. लीग में कुल 8 टीम हिस्सा ले रही हैं.

NATIONAL WOMENS HOCKEY LEAGUE
NATIONAL WOMENS HOCKEY LEAGUE

राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग का शानदार आगाज

रांची: आज से राजधानी रांची में राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग की शुरुआत हो चुकी है. रांची के मरांग गोमके एस्ट्रो टर्फ मैदान में हॉकी लीग का पहला मुकाबला ओडिशा और हरियाण के बीच हुआ. जिसमें ओडिशा की टीम ने हरियाणा को 4-1 से हराया.

ओडिशा की तरफ से एक्का सोनाली ने दो गोल दागे, जबकि दीपी मोनिका टोप्पो और कुजूर रंभा ने एक एक गोल दाग कर हरियाणा को 4-1 से हरा दिया. वहीं हरियाणा की तरफ खासा शशि ने एक गोल किया. मैच में जीत प्राप्त करने के बाद ओडिशा की खिलाड़ी प्रतिभा एक्का ने कहा कि आज के मैच में उनकी टीम का बेहतर प्रदर्शन रहा. इस तरह के टूर्नामेंट से देश के युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलता है.

वहीं झारखंड की खिलाड़ी सिसिलिया सैंडीपूर्ती ने कहा कि आज भी राज्य के ग्रामीण एवं सुदूर क्षेत्रों में वैसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी प्रतिभा को विश्व स्तर तक नहीं पहुंचा पाते हैं लेकिन इस तरह के टूर्नामेंट के माध्यम से झारखंड के ग्रामीण एवं सुदूर क्षेत्र की महिला खिलाड़ी एक बेहतर स्थान तक पहुंच पाएंगी. बता दें कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग का आयोजन का मुख्य उद्देश्य, टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए चुनना है. इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन देश में पहली बार झारखंड की धरती पर हो रहा है.

अब लोगों को शाम में होने वाले मैच का इंतजार है. शाम में तीन मैच खेले जाएंगे. पहला मैच महाराष्ट्र और मणिपुर के बीच होगा. वहीं दूसरा मैच मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच होगा और तीसरा मैच झारखंड और मिजोरम के बीच खेला जाएगा. मैच शाम 4 बजे से आयोजित होंगे. इस टूर्नामेंट में देश की आठ टीमों ने हिस्सा लिया है. जिसमें झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, मणिपुर, मिजोरम और बंगाल की टीम शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः

हॉकी का खुमार! 30 अप्रैल से 9 मई तक राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग का आयोजन, 8 राज्य की टीम होंगी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details