उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिल्म अभनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट ने एसपी रामपुर को कहा-गिरफ्तार कर पेश करें

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 12, 2024, 10:06 PM IST

फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा के विरुद्ध रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सातवीं बार दो अलग-अलग मामलों में गैर जमानती वारंट जारी किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिल्म अभनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

रामपुर :फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सातवीं बार उनके विरुद्ध दो अलग-अलग मामलों में गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. साथ ही पुलिस अधीक्षक रामपुर को पत्र लिखकर कहा है कि जयाप्रदा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करें.

जयाप्रदा रामपुर से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ी थीं. चुनाव के दौरान ही चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दो अलग-अलग मामले उनके विरुद्ध दर्ज किए गए थे, जो एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन हैं. इन्हीं मामलों में नियत तारीखों पर जयाप्रदा अदालत में हाजिर नहीं हो रही थीं, जिसके चलते उनके विरुद्ध एक के बाद एक गैर जमानती वारंट जारी होते रहे. इससे पहले भी अदालत ने पुलिस अधीक्षक रामपुर को पत्र लिखकर जयाप्रदा को गिरफ्तार कर पेश करने के लिए कहा था, लेकिन रामपुर पुलिस जयाप्रदा को अदालत में पेश नहीं कर सकी.

इस मामले पर अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि जयाप्रदा के विरुद्ध एमपी-एमएलए विशेष अदालत (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में एक थाना कैमरी और दूसरा थाना स्वार में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामला 2019 में पंजीकृत हुआ था. जिसमें अभियोजन की गवाही पूरी हो चुकी है और अभियुक्ता का बयान अंकित होना है. न्यायालय के द्वारा पिछली तिथियों में भी एनबीडब्ल्यू जारी किया गया था. आज भी तिथि नियत थी लेकिन अभियुक्त उपस्थित नहीं हुईं. न ही एनबीडब्ल्यू का तामिला हो पाया था. न्यायालय ने पुनः जयाप्रदा के विरुद्ध दोनों ही मामलों में एनबीडब्ल्यू जारी किया है. साथ ही अगली तिथि 27 फरवरी नियत की है. इस बार सातवीं बार एनबीडब्ल्यू जारी हुआ है.

यह भी पढ़ें : कोर्ट ने एसपी को कहा- पूर्व सांसद जयाप्रदा को गिरफ्तार कर पेश करें, दो मामलों में एनबीडब्ल्यू जारी

यह भी पढ़ें : अभिनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ 7वीं बार गैर जमानती वारंट जारी, इससे पहले एसपी को पेश करने को कहा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details