दिल्ली

delhi

अनंतनाग-रजौरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी महबूबा मुफ्ती - President PDP Mehbooba Mufti

By IANS

Published : Apr 7, 2024, 4:51 PM IST

Updated : Apr 7, 2024, 5:00 PM IST

President PDP Mehbooba Mufti, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी. इसकी घोषणा पार्टी के संसदीय समिति के अध्यक्ष ने की.

President PDP Mehbooba Mufti
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगी. पीडीपी संसदीय समिति के अध्यक्ष सरताज मदनी ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

पीडीपी यूथ विंग के अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज मीर बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार होंगे. पीडीपी ने जम्मू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है.

इस अवसर पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम यहां 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रहे हैं, जम्मू और बाकी जगहों पर हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं. जिस तरह संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं उसमें हम INDIA गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं.

महबूबा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के गुलाम नबी आजाद से होगा. भाजपा ने अभी तक घाटी की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उनकी पार्टी घाटी की सभी तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने कहा था कि उमर अब्दुल्ला ने जिस तरह से चुनाव में पीडीपी को पिछलग्गू कहकर खारिज कर दिया, उससे हम बेहद आहत हैं. उन्होंने कहा था कि उमर साहब ने यह कहकर मेरे कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) घाटी में सभी तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.उनके हिसाब से तो पीडीपी का कहीं अस्तित्व ही नहीं है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीडीपी के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं को भाजपा ने बहका लिया है और अब उनके पास केवल उनके गरीब पार्टी कार्यकर्ता बचे हैं, जो हर मुश्किल समय में उनके साथ खड़े रहे हैं.

ये भी पढ़ें -पीडीपी कश्मीर में अपने दम पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Last Updated :Apr 7, 2024, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details