दिल्ली

delhi

बेंगलुरु : गणतंत्र दिवस पर सीएम की सुरक्षा में चूक, दर्शक दीर्घा से कूदकर पास पहुंचने की कोशिश

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 26, 2024, 7:34 PM IST

karnataka cm security breach : कर्नाटक में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान राज्यपाल और सीएम की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने दर्शकदीर्घा से निकलकर सीएम के पास पहुंचने की कोशिश की.

Man tried to enter near cm
दर्शक दीर्घा से कूदकर सीएम के पास पहुंचने की कोशिश

बेंगलुरु: गणतंत्र दिवस पर मानेकशॉ परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. जिस कार्यक्रम में राज्यपाल थावर चंद गहलोत, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे, कड़ी सुरक्षा के बावजूद एक व्यक्ति परेड ग्राउंड में घुस गया.

उसने अपनी पैंट की जेब से एक पर्चा निकाला और उसे मुख्यमंत्री की गैलरी में फेंक दिया. जैसे ही व्यक्ति मैदान में घुसा, मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सीएम गैलरी की ओर भाग रहे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया. आरोपी की पहचान मैसूर के मूल निवासी परशुराम के रूप में हुई है.

आरोपी परशुराम दर्शक दीर्घा में बैठा था और कार्यक्रम के बीच में ही उसने मंच की ओर बढ़ने की कोशिश की. पुलिस जांच से पता चला कि आरोपी के दामाद ने केपीएससी परीक्षा दी थी. रिजल्ट नहीं आने की वजह से उसने निराश होकर ऐसा किया.

केपीएससी के आदेश में हो रही देरी को लेकर सीएम से गुहार लगाने आए परशुराम ने अचानक अंदर घुसने की कोशिश की. उसने परेड के बीच में एक प्रार्थनापत्र दिखाने की कोशिश की. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है.

सुरक्षाकर्मियों ने उसे काबू किया

उसने कहा कि 'केपीएससी भर्ती आदेश में देरी हो रही है. मुझे इसे सीएम के संज्ञान में लाने नहीं दिया जा रहा है.' यही वजह है कि उसने पर्चा दिखाकर अपना गुस्सा निकाला. परशुराम के दामाद के लिए केपीएससी भर्ती आदेश में देरी हुई. इसी को लेकर वह सीएम से गुहार लगाने आया था. लेकिन जब पुलिस ने उसे सीएम के पास जाने की इजाजत नहीं दी तो उसने गणतंत्र दिवस परेड के बीच में घुसने की कोशिश की.

पुलिस ने पुरस्कार विजेताओं को प्रवेश की अनुमति नहीं दी: गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में एक और चूक में, पास होने के बावजूद पुलिस ने पिलान्ना गार्डन बीबीएमपी जूनियर कॉलेज के प्रिंसिपल और सवित्रीबाई पुले डांस कोरियोग्राफर को प्रवेश की अनुमति नहीं दी. प्रिंसिपल और कोरियोग्राफर ने पुलिस पर गुस्सा जाहिर किया कि 'प्रथम पुरस्कार एलान होने के बावजूद हमें वह पुरस्कार नहीं लेने दिया गया.'

ये भी पढ़ें

संसद सुरक्षा में चूक के आरोपियों का होगा पॉलीग्राफ, नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details