उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली के बाद लखनऊ के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी - Lucknow Schools Bomb Threat

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 2:14 PM IST

Updated : May 1, 2024, 2:48 PM IST

दिल्ली-एनसीआर के 97 स्कूलों को एक ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद वैसा ही मेल अब लखनऊ के कई स्कूलों में पहुंचा है. ई-मेल की जानकारी होने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के करीब 97 स्कूलों के पास आज एक ई-मेल पहुंचा, जिसमें स्कूल परिसर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इससे दिल्ली प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया.

इसी बीच लखनऊ के भी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस व एटीएस अलर्ट हो गए हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में स्थित एमिटी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मौके पर पुलिस, एटीएस और बम निरोधक दस्ते की टीम ने पहुंच स्कूल परिसर का चप्पा-चप्पा खंगाला.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिलते ही राजधानी के पीजीआई के वृंदावन कालोनी स्थित एमिटी कॉलेज में 12 बजे छुट्टी कर दी गई थी. इसी बीच इस स्कूल को भी धमकी दिए जाने पर यहां बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम पहुंची थी. टीम ने पूरे स्कूल परिसर में डॉग स्क्वायड के साथ कांबिंग की. हालांकि स्कूल से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है.

बता दें कि दिल्ली एनसीआर सहित अभी तक 97 से अधिक स्कूलों में बम होने की सूचना मिली है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभी मेल एक ही आईडी से भेजी गई है. जांच टीम भेजे गए मेल आईडी के आईपी एड्रेस की जांच में जुटी है.

उधर स्कूलों में सघन तलाशी जारी है. इससे पहले द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम की धमकी मिली है. यह धमकी स्कूल को एक ईमेल के जरिए दी गई है. दिल्ली पुलिस स्कूल में तलाशी ले रही है. अब तक कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है. फिलहाल बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली एनसीआर के 97 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बम निरोधक दस्ते ने शुरू किया सर्चिंग अभियान

Last Updated : May 1, 2024, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details