उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के इंजीनियर का मेघालय में अपहरण, सीएम योगी ने मुख्यमंत्री सी संघमा से की बातचीत - Lucknow Engineer Kidnapped

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 1:08 PM IST

Lucknow Engineer Kidnapped in Meghalaya: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मेघालय सीएम सी संघमा (Meghalaya CM C Sanghama) से फोन पर बातचीत की है. इस पर मेघालय सरकार ने इंजीनियर को सकुशल बरामद करने का आश्वासन दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले एक सिविल इंजीनियर का मेघालय के दक्षिण गारो हिल्स में अपहरण हो गया है. इंजीनियर की पत्नी शीला सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपने पति अखिलेश सिंह चौहान को अपहरणकर्ताओं के चुंगल से छुड़ाने की गुहार लगाई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेघालय सीएम सी संघमा से फोन पर बातचीत की है. इस पर मेघालय सरकार ने इंजीनियर को सकुशल बरामद करने का आश्वासन दिया है. दरअसल, यूपी के गाजीपुर के रहने वाले अखिलेश सिंह चौहान सिविल कॉन्ट्रैक्टर हैं.

Lucknow

उनका परिवार लखनऊ के गुडंबा में किराए के मकान में रहता है. अखिलेश की पत्नी शीला सिंह ने बताया कि उनके पति बीते छह महीने से मेघालय के भागमारा के खारोकल में रोंडिक पुल का निर्माण करा रहे हैं. मंगलवार रात साढ़े 11 बजे उन्होंने अपने पति से मोबाइल पर बात की थी.

मंगलवार को ही रात तीन बजे कांट्रेक्टर की उनके पास कॉल आई और बताया कि अखिलेश का अपहरण हो गया है. कांट्रेक्टर ने बताया कि अपहरण की एफआईआर मेघायल के स्थानीय सिजु थाने में दर्ज करा दी है.

शीला चौहान के मुताबिक उनके पति अखिलेश कॉन्ट्रैक्टर आरके के साथ बीते 10 वर्षों से काम कर रहे हैं. छह महीने पहले छठ पूजा करने के बाद वो मेघालय चले गए थे. कई बार उनके पति अखिलेश ने बताया था कि कांट्रैक्टर आरके पैसे देने में हीलाहवाली करता है.

Lucknow

ऐसे में सभवाना है कि उनके पति का पैसों के विवाद में अपहरण किया गया है. शीला का कहना है कि आरके से अपहरणकर्ताओं के फिरौती आदि की बात जानने के लिए फोन किया तो कोई जवाब नहीं दिया. अखिलेश चौहान जिस इलाके में पुल निर्माण के कार्य में लगे हुए हैं, वह बांग्लादेश की सीमा से सटा है. संभावना है कि अपहरणकर्ताओं का ठिकाना बांग्लादेश हो सकता है.

मेघालय के बाघमारा के एसपी शैलेन्द्र बामनिया ने कहा है कि "कंपनी प्रबंधक ने हमें लगभग 1:40 बजे सूचना दी कि कुछ लोग निर्माण स्थल पर अस्थायी तम्बू का दरवाजा खटखटाने लगे और डीजल की उपलब्धता के बारे में पूछा. जब अखिलेश जांच करने बाहर गए, कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था. हमारे लोग जंगल में उसकी तलाश कर रहे हैं. जल्द ही बरामद कर अपहरणकर्ताओं को पकड़ लेंगे.

अखिलेश सिंह चौहान के अपहरण की सूचना मिलते ही शीला सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपने पति को बचाने के लिए गुहार लगाई है. शीला की गुहार पर ध्यान देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेघालय के मुख्यमंत्री सी संगमा से बात की.

सीएम ने अखिलेश चौहान को जल्द से जल्द बरामद करने और दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है. वहीं सी संगमा ने योगी आदित्यनाथ को भरोसा दिलाया है कि जल्द से जल्द अखिलेश सिंह को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः आजमगढ़ में इनकम टैक्स का छापा; कई गल्ला व्यापारियों के ठिकानों पर कार्रवाई से हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details