दिल्ली

delhi

कांग्रेस की लिस्ट में दो और उम्मीदवारों के नाम, पांच अप्रैल को जारी होगा घोषणापत्र - Congress to release its manifesto

By IANS

Published : Apr 1, 2024, 10:29 PM IST

Congress to release its manifesto : कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए 5 अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी करेगी. वहीं, सोमवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. अभय काशीनाथ पाटिल महाराष्ट्र के अकोला से और कादियाम काव्या वारंगल, तेलंगाना से चुनाव लड़ेंगे.

Congress to release its manifesto
दो और उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इसमें महाराष्ट्र और तेलंगाना से एक-एक उम्मीदवार का नाम है. अभय काशीनाथ पाटिल महाराष्ट्र के अकोला से और कादियाम काव्या वारंगल तेलंगाना से चुनाव लड़ेंगे.

उधर, कांग्रेस पार्टी 5 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी स्थित उसके मुख्यालय में अपना विजन डॉक्यूमेंट सह घोषणापत्र जारी करेगी. कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार को कहा कि पार्टी 'देश भर के लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद 5 अप्रैल को अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है.'

घोषणापत्र लॉन्च के तुरंत बाद सबसे पुरानी पार्टी 6 अप्रैल को मेगा रैलियां आयोजित करेगी. एक जयपुर में और दूसरी हैदराबाद में होगी. जयपुर में कांग्रेस की सार्वजनिक रैली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेता सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

हैदराबाद रैली में राहुल गांधी जनता से पार्टी के बड़े चुनावी वादों की घोषणा करेंगे और 2024 के संसदीय चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगेंगे. के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, 'हमारा ध्यान हमेशा देश को कल्याण-उन्मुख, विकास-समर्थक दृष्टिकोण देने पर रहा है और इस चुनाव में भी इसे लोगों के सामने पेश किया जाएगा.'

इससे पहले जयराम रमेश ने कहा कि देश भर में आठ मुख्य गारंटी कार्ड वितरित करने के लिए पार्टी का 'घर-घर गारंटी' अभियान 3 अप्रैल से शुरू किया जाएगा. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में अपनी 27 सदस्यीय चुनाव समिति की घोषणा की.

ये भी पढ़ें

कांग्रेस ने UP के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सोनिया-खड़गे समेत ये नेता शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details