दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने पंजाब के 4 उम्मीदवारों के नाम किए जारी, प्रदेश अध्यक्ष राजा वड़िंग को लुधियाना से बनाया प्रत्याशी - Cong releases 4 Punjab candidates

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 29, 2024, 3:26 PM IST

Punjab Cong Candidates List: कांग्रेस ने पंजाब से 4 और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की. इसमें पीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वड़िंग) को लुधियाना से और पार्टी महासचिव सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से मैदान में उतारा गया है. पढ़िए पूरी खबर...

CONGRESS RELEASES NAMES OF 4 PUNJAB CANDIDATES.
कांग्रेस ने पंजाब की 4 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

चंडीगढ़:कांग्रेस ने सोमवार को पंजाब से चार और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वड़िंग) को लुधियाना से टिकट दिया गया है. इसके अलावा गुरदासपुर से पार्टी महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, आनंदपुर साहिब से विजय इंदर सिंगला और खडूर साहिब से कुलबीर सिंह जीरा को उम्मीदवार बनाया गया है.

इनमें लुधियाना सीट अहम सीट मानी जा रही है, जहां कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रवनीत बिट्टू के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को मैदान में उतारा गया है. यह फैसला लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू के बीजेपी में शामिल होने के बाद लिया गया है. वड़िंग फिलहाल गिद्दड़बाहा सीट से विधायक हैं.

पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. रंधावा डेरा बाबा नानक से विधायक हैं और कांग्रेस के मौजूदा राजस्थान प्रभारी भी हैं. आनंदपुर साहिब से विजय इंदर सिंगला, चंडीगढ़ से सांसद मनीष तिवारी और खडूर साहिब से पूर्व विधायक कुलबीर जीरा को उम्मीदवार बनाया गया है. जीरा फिरोजपुर से विधायक रह चुके हैं. हालांकि, इस बार विधानसभा चुनाव में वह आम आदमी पार्टी उम्मीदवार से हार गए. कांग्रेस ने पहली सूची में 8 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अभी फिरोजपुर सीट पर उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है. यहां से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी मंत्री गुरमीत सोढ़ी की वापसी की चर्चा है.

पढ़ें:सूरत के बाद इंदौर में लगा कांग्रेस को झटका, प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने वापस लिया नामांकन, BJP में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details