दिल्ली

delhi

अमित शाह की बढ़ेंगी मुश्किलें, चुनावी रैली में नाबालिग बच्चों का किया इस्तेमाल, FIR दर्ज - Amit shah

By PTI

Published : May 4, 2024, 11:01 AM IST

FIR Against Amit Shah: तेलांगाना में पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. उन पर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष निरंजन रेड्डी ने चुनावी रैली के दौरान नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

Amit shah
रैली को संबोधित करते अमित शाह (फाइल फोटो) (ANI)

हैदराबाद: तेलांगाना में पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र की उम्मीदवार के माधवी लता और अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह केस हाल ही में यहां एक चुनाव अभियान में कथित तौर पर नाबालिगों का इस्तेमाल करने के आरोप मे दर्ज किया गया है.

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के उपाध्यक्ष निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया कि 1 मई को लालदावाजा से सुधा टॉकीज तक निकाली गई बीजेपी की रैली के दौरान कुछ नाबालिग बच्चे शाह के साथ मंच पर मौजूद थे. रेड्डी ने इसकी शिकायत तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) से भी की.

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन
एफआईआर कॉपी पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया कि रैली में एक बच्चे को बीजेपी के सिंबल के साथ देखा गया, यह चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है. चुनाव आयोग में उनकी शिकायत के बाद निर्वाचन अधिकारी ने इसे तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए शहर पुलिस को भेज दिया, जिसके चलते गुरुवार शाम 7 बजे मोगलपुरा पुलिस स्टेशन ने शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

इन नेताओं पर भी दर्ज हुए केस
मामले में अन्य आरोपी व्यक्तियों में टी यमन सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता जी किशन रेड्डी और विधायक टी राजा सिंह शामिल हैं. पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 (एक लोक सेवक की ओर से जारी आदेश का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया और फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

तेलंगाना में कब होगी वोटिंग?
बता दें कि तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट के लिए चौथे चरण में वोटिंग होगी. यहां 13 मई को मतदान होना है. सूबे की सबसे चर्चित हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को मैदान में उतारा है. शाह एक मई को माधवी लता के लिए ही प्रचार करने यहां पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- अमित शाह फेक वीडियो केस: तेलंगाना हाई कोर्ट ने कहा, 'दिल्ली पुलिस सख्ती न दिखाए', 5 लोगों को मिली जमानत

ABOUT THE AUTHOR

...view details