दिल्ली

delhi

तेजस्वी सूर्या पर 'धर्म के आधार पर वोट मांगने' का मामला दर्ज, चुनाव आयोग का एक्शन! - LOK SABHA ELECTION 2024

By ANI

Published : Apr 26, 2024, 7:22 PM IST

EC books Tejasvi Surya: बीजेपी सांसद और बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और धर्म के नाम पर 'वोट मांगने' का मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि, कांग्रेस ने बेंगलुरु साउथ सीट से सूर्या के खिलाफ सौम्या रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और धर्म के नाम पर 'वोट मांगने' का मामला दर्ज किया गया है. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, 'एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए सांसद और बेंगलुरु साउथ के कैंडिडेट तेजस्वी सूर्या के खिलाफ जयनगर जयनगर पुलिस स्टेशन में 25 अप्रैल को धारा 123 (3) के तहत मामला दर्ज किया गया है.' इस बीच, अधिवक्ता और भाजपा कानूनी सेल के संयोजक वसंत कुमार ने कहा कि आज चुनाव आयोग के पास पांच शिकायतें दर्ज की गईं.

तेजस्वी सूर्या पर मामला दर्ज
इससे पहले आज, बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला. उन्होंने भविष्यवाणी की कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में 30 से अधिक सीटें नहीं जीत सकती. तेजस्वी सूर्या ने दूसरे फेज के लिए वोटिंग करने से पूर्व अपने आवास पर पूजा-अर्चना की थी. बता दें कि, कांग्रेस ने बेंगलुरु साउथ सीट से सूर्या के खिलाफ सौम्या रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है. एक्स पर पोस्ट करते हुए बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने मतदाताओं से बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि, बीजेपी कर्नाटक के सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं. उन्होंने पोस्ट में लिखा, कर्नाट के लोग राष्ट्रवादी हैं. यहां की जनता ने पिछले 10 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य का विकास देखा है.

दूसरे चरण के लिए मतदान
बता दें कि, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कर्नाटक की 14 सीटों पर आज मतदान हुआ. दूसरे चरण में 13 राज्यों,केंद्र शासित प्रदेशों में 88 लोकसभा क्षेत्र हैं. जिनमें राजस्थान में 13, केरल में 20, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में आठ-आठ, असम और बिहार में पांच-पांच, मध्य प्रदेश में छह, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन सीटें शामिल हैं. वहीं, त्रिपुरा, मणिपुर और जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीटों के लिए मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें: 5 बजे तक असम, मणिपुर, त्रिपुरा व प. बंगाल में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान, तेजस्वी सूर्या पर 'धर्म के आधार पर वोट मांगने' का मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details