दिल्ली

delhi

केरल ड्राइविंग टेस्ट सुधार: राज्य भर में विरोध प्रदर्शन, परिक्षण का बहिष्कार - Kerala Driving Test Reforms

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 2, 2024, 4:55 PM IST

Kerala Driving Test: ड्राइविंग स्कूल यूनियनों ने आज से लागू होने वाले ड्राइविंग टेस्ट के संशोधित प्रारूप के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है. विरोध परीक्षण मैदानों को बंद करने और परीक्षण के लिए वाहनों को न छोड़ने से है.

Kerala Driving Test Reforms
केरल के ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षण सुधारों के खिलाफ राज्य भर में विरोध प्रदर्शन तेज (ETV Bharat Portal)

तिरुवनंतपुरम: केरल में ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट में सुधार लागू करने के फैसले के खिलाफ ड्राइविंग स्कूल मालिकों ने विरोध तेज कर दिया है. तिरुवनंतपुरम में, मालिकों ने मुत्तथारा ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट सेंटर में आज के परीक्षण का बहिष्कार किया. आज 30 लोगों को परीक्षण के लिए समय आवंटित किया गया है.

हालांकि, स्कूल मालिक परीक्षाओं की संख्या बढ़ाने जैसी मांगें रख रहे हैं. सुबह से ही ड्राइविंग स्कूल मालिक संगठन परीक्षा केंद्र के सामने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं. मुत्तथारा परीक्षण केंद्र में आज छह लोग परीक्षण के लिए आए, लेकिन वे परीक्षण में भाग नहीं ले सके.

स्कूल मालिकों की मुख्य मांगें मोटर वाहन विभाग द्वारा 4 फरवरी को जारी सुधारों से संबंधित परिपत्र को वापस लेना, स्वचालित कारों को अनुमति देने और दैनिक परीक्षणों की संख्या में वृद्धि करना है. साथ ही मंत्री ने ड्राइविंग टेस्ट सुधारों के लिए छूट का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इस संबंध में कोई परिपत्र जारी नहीं किया गया है. वर्तमान निर्णय 4 फरवरी को जारी परिपत्र के अनुसार सुधारों को लागू करना है.

इस बीच, कोझिकोड जिलों के ड्राइविंग स्कूल मालिकों ने विरोध के तौर पर काला दिवस मनाया. मालिकों ने संकेत दिया कि परीक्षण आयोजित करने के लिए कोई आवश्यक सिस्टम तैयार किए बिना नया सुधार लागू किया जा रहा है. नई प्रणाली के माध्यम से ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए आने वालों को कोई प्रशिक्षण प्रदान नहीं किया गया है. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आवश्यक तैयारी और व्यवस्था नहीं की गई तो वे आने वाले दिनों में इस सुधार के खिलाफ अपना कड़ा विरोध जारी रखेंगे.

पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण के बाद कांग्रेस का दावा- राहुल तोड़ेंगे अपना रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details