दिल्ली

delhi

कर्नाटक लोकायुक्त ने 13 सरकारी अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों पर मारा छापा - Karnataka Lokayukta conducted raid

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 27, 2024, 10:23 AM IST

Lokayukta raids at 60 location in Karnataka: कर्नाटक लोकायुक्त अधिकारियों ने बुधवार को 13 सरकारी अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की और संदिग्धों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले दर्ज किए.

Karnataka Lokayukta
कर्नाटक लोकायुक्त

बेंगलुरु:कर्नाटक लोकायुक्त अधिकारियों ने बुधवार को 13 सरकारी अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक छापेमारी कम से कम 60 स्थानों पर की जा रही है. लोकायुक्त की टीम में 130 अधिकारी शामिल हैं. इसमें 13 एसपी, 12 डीएसपी, 25 पुलिस इंस्पेक्टर और 80 कर्मचारी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु, धारवाड़, मैसूरु, कोलार, चिक्काबल्लापुर, बीदर, बल्लारी, कोप्पल और कलबुर्गी में अधिकारियों के रिश्तेदारों के 68 से अधिक स्थानों, कार्यालयों और आवासों पर एक साथ छापे मारे गए. इतना ही नही राज्य लोकपाल की पुलिस शाखा ने संदिग्धों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के 13 मामले दर्ज किए हैं.

छापेमारी में बीबीएमपी के मुख्य अभियंता रंगनाथ एसपी की संपत्तियां शामिल हैं, रूपा उत्पाद शुल्क विभाग की उपायुक्त, यतीश रामनगर जिले के पंचायत विकास अधिकारी और कई अन्य के संपत्तियां शामिल हैं. मालूम हो जनवरी में कर्नाटक में लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार के 10 मामलों में 40 स्थानों पर सरकारी अधिकारियों के आवासों पर छापेमारी की थी.

मैसूर से जुड़े 12 स्थानों के अलावा फैयाज अहमद सहायक अभियंता के घर झापे मारे गए. कारवार यूके जिला में 4 स्थान के अलावा श्री प्रकाश जूनियर इंजीनियर के स्थान पर, कोडागु जयन्ना बी वी मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कोडागु यतीश - पीडीओ पंचायत विकास अधिकारी, मंचनायकनहल्ली ग्राम पंचायत, बिदादी, रामनगर, धारवाड़ में 6 स्थान पर महेश चंद्रैया हिरेमठ रेंज वन अधिकारी, बीदर में 4 स्थान पर शिवकुमार स्वामी कार्यकारी अभियंता, कोलार में नागराजप्पा एच सहायक निदेशक, विजयपुरा में 4 स्थान पर शनमुखप्पा एआरटीओ - झामखंडी बागलकोट, चिक्काबल्लापुरा (6 स्थान) सदाशिवैया सहायक कार्यकारी अभियंता, मांड्या (4 स्थान) कृष्ण गौड़ा द्वितीय श्रेणी लेखा सहायक के स्थान पर बेलगावी (3 स्थान) सदाशिव जयप्पा सचिव प्रभारी पीडीओ निदागुंडी ग्राम, कोलार (5 स्थान) नागराजप्पा एच सहायक निदेशक एवं अन्य के स्थानों पर छापे मारी गई हैं.

यह भी पढे़:Karnataka Lokayukta Raid : कई जिलों में अफसरों के घर और आफिस में छापा, नकदी, सोना-चांदी और 2 स्टार कछुए जब्त

कर्नाटक लोकायुक्त कार्यालय में 700 से अधिक पद रिक्त, 16,000 मामले हुए लंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details