दिल्ली

delhi

कर्नाटक के पूर्व मंत्री के पीए रिश्तेदार के घर पर आईटी का छापा, 100 से ज्यादा सोने के जेवरात बरामद - Income Tax Raid

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 31, 2024, 7:03 PM IST

Income Tax Raid, तमिलनाडु में कृष्णागिरी में रहने वाले एक व्यक्ति के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की. विभाग के अधिकारियों ने उसके घर से 100 से अधिक सोने के जेवरात और 1 करोड़ 20 लाख रुपये जब्त किए. यह व्यक्ति कर्नाटक के पूर्व मंत्री के पीए का रिश्तेदार है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कृष्णागिरि/चेन्नई: लोकेश कुमार नाम का एक व्यक्ति तमिलनाडु में कृष्णागिरि जिले के जलाकंडेश्वर नगर, पुराना बस स्टैंड, होसुर निगम, सीताराम नगर में रहता है. वह एसएबीएल ब्लू मेटल नाम से क्रशर कंपनी चलाता है.

आयकर विभाग के होसूर डिप्टी कमिश्नर विष्णु प्रसाद के नेतृत्व में 6 सदस्यों की टीम ने शनिवार-रविवार की रात 3 बजे उसके घर पर छापेमारी की कार्रवाई की. जानकारी के अनुसार 28 मार्च को, जब वह बेंगलुरु से होसुर जा रहा था, तो उनकी कार पर चुनाव फ्लाइंग स्क्वाड ने छापा मारा.

उस वक्त चुनाव उड़नदस्ते के अधिकारियों ने उनके पास से 10 लाख रुपये जब्त किये थे. इसके बाद, अधिकारियों ने पैसे की जांच की. जांच के बाद आईटी अधिकारी उसके घर पर यह निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. देर रात हुई छापेमारी की कार्रवाई से इलाके में हलचल हो गई.

छापेमारी के बाद जानकारी सामने आई है कि अधिकारियों ने उसके घर से 100 से अधिक सोने के गहने और 1 करोड़ 20 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं. लोकेश कुमार से पूछताछ में कुछ अन्य जानकारी भी अधिकारियों के सामने आई है.

जानकारी के अनुसार लोकेश कर्नाटक के पूर्व मंत्री बैराती बसवराज के पीए का रिश्तेदार है. बता दें कि बैराती बसवराज कर्नाटक राज्य में बी. एस. येदियुरप्पा और बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्री थे. वह वर्तमान में बेंगलुरु के केआर पुरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details