दिल्ली

delhi

समुद्र में ड्रग्स का खेल! इंडियन कोस्ट गार्ड, ATS गुजरात ने 2 शख्स को दबोचा; नशीले पदार्थ बरामद - ICG ATS Gujarat seize fishing boat

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 29, 2024, 6:08 PM IST

Updated : Apr 29, 2024, 6:19 PM IST

ICG & ATS Gujarat seize fishing boat: अरब सागर से नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड और एटीएस गुजरात साझा अभियान चला रही है. 28 अप्रैल को एक पाकिस्तानी फिशिंग बोट को पकड़ा गया था.

1
1

पोरबंदरः इन्डियन कोस्ट गार्ड और एटीएस गुजरात ने साथ मिलकर अरब सागर में एंटी नार्को अभियान चलाया. संयुक्त ऑपरेशन के दौरान 173 किलो नशीला पदार्थ बरामद किया है. इस दौरान भारतीय तट रक्षक और एटीएस गुजरात ने एक मछली पकड़ने वाली नाव (फिशिंग बोट) समेत दो क्रू मेंबर को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि, यह बैक टू बैक ऑपरेशन 28 अप्रैल को एक पाकिस्तानी फिशिंग बोट को जब्त करने के बाद चलाया गया था. एटीएस गुजरात ने समुद्र से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी की खुफिया खबर दी थी. जिसके बाद भारतीय तटरक्षक ने संदिग्ध नाव को घेरने के लिए एक विशेष अभियान चलाया. समुद्र में इंडियन कोस्ट गार्ड ने ऐसा जाल बिछाया, जिसमें दो शख्स फंस गए.

समुद्र से ड्रग्स तस्करी पर लगाम
मछली पकड़ने वाले नाव को रोकने के बाद जांच के दौरान 173 किलो नशीला पदार्थ की बरामदगी हुई. आश्चर्य की बात यह है कि, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले लोग इंडियन कोस्ट गार्ड की आंखों में धूल झोंकने के लिए मछली पकड़ने वाले नावों का सहारा लेते हैं. वहीं इस सफल ऑपरेशन के बाद क्रू मेंबर की संलिप्तता की जांच की जा रही है.

एक पाकिस्तानी नाव पकड़ा गया था
यह ऑपरेशन पिछले तीन वर्षों में आईसीजी द्वारा इस तरह की बारहवीं जब्ती है, जिसमें हाल ही में भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को हिरासत में लेना भी शामिल है. बता दें कि, समुद्री सीमाओं की सुरक्षा और समुद्र में अवैध गतिविधियों से निपटने में इंडियन कोस्ट गार्ड हमेशा तत्पर रहते हैं और हालिया ऑपरेशन इसका जीता जागता उदाहरण है.

ये भी पढ़ें:साउथ दिल्ली में शराब तस्कर गिरफ्तार, 52 कार्टन अवैध शराब भी बरामद

Last Updated : Apr 29, 2024, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details