मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक राजेश व उसका भाई गिरफ्तार, दिल्ली भागने की फिराक में थे आरोपी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 7, 2024, 9:18 AM IST

Updated : Feb 7, 2024, 9:51 AM IST

Harda Factory Owner Arrest: मध्य प्रदेश पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने हरदा पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश और उसके भाई सौमेश को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

harda factory owner rajesh arrest
हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक गिरफ्तार

हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक गिरफ्तार

राजगढ़।मध्यप्रदेश के हरदा में मंगलवार को पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हो गया था. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए. फैक्ट्री मालिक को ये आभास था कि उसकी फैक्ट्री अवैध रूप से निवासी बस्ती में संचालित हो रही है. जैसे तैसे सांठगांठ के साथ वो उसे संचालित कर रहा था. ऐसे में हादसे के बाद वह हरदा से दिल्ली भागने की फिराक में था. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते राजगढ़ जिले के सारंगपुर से गुजरने वाले नेशनल हाईवे से राजेश और सौमेश अग्रवाल को हिरासत में ले लिया. साथ ही एक अन्य साथी रफीक खान के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

ब्लास्ट में 11 की मौत

आपको बता दें कि मंगलवार को हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण बलास्ट ने पूरे हरदा क्षेत्र को हिलाकर रख दिया. जिसमें 11 लोगो की मौत हो गई और लगभग 200 से अधिक लोग घायल हो गए. फैक्ट्री में हुए धमाके से पूरे नगर में अफरा तफरी का माहौल चार से पांच घंटे तक बना रहा और मृतकों की संख्या भी बढ़ने लगी. बचाव के लिए जिला व स्थानीय प्रशासन ने भरपूर कोशिश की. सीएम के हस्तक्षेप के बाद लोगों को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया, ताकि उनकी जान बचाई जा सके. वहीं उक्त फैक्ट्री का मालिक पुलिस की नजर से बचकर भागने की फिराक में था जिसे पुलिस ने उसके भाई सहित हिरासत में ले लिया अब एक और आरोपी की तलाश की जा रही है.

Also Read:

फैक्ट्री मालिक और उसका भाई गिरफ्तार

वहीं, राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पकड़े गए राजेश अग्रवाल और सौमेश अग्रवाल की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए हरदा एसपी संजीव कंचन ने मीडिया को बताया कि, ''उक्त घटनाक्रम के पश्चात सबसे पहले हमने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घटना के आरोपी राजेश और सोमेश अग्रवाल को सारंगपुर से हिरासत में ले लिया है. जिनके विरुद्ध धारा 304,308 वा 34 आईपीसी और विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है. वही एक आरोपी रफीक खान के संबंध में पूछताछ की जा रही है.''

Last Updated :Feb 7, 2024, 9:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details