दिल्ली

delhi

गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल मस्तिष्काघात के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

By PTI

Published : Feb 11, 2024, 11:59 AM IST

gujarat minister brain attack: गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल को ब्रेन स्ट्रोक के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

gujarat-minister-raghavji-patel-suffers-brain-stroke-condition-stable-doctors
गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल मस्तिष्काघात के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

राजकोट: गुजरात के कृषि मंत्री राघवजी पटेल को मस्तिष्काघात के बाद राजकोट के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है. चिकित्सकों ने रविवार को यह जानकारी दी. भूपेंद्र पटेल नीत राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री राघवजी पटेल (65) के पास पशुपालन, मत्स्य पालन, ग्रामीण आवास और ग्रामीण विकास विभागों का भी प्रभार है.

राजकोट के सिनर्जी हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जन डॉ. संजय तिलाला ने कहा, 'राघवजी पटेल को जामनगर में शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे मस्तिष्क के दाहिने हिस्से में रक्तस्राव हुआ. उन्हें जामनगर के एक अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और वहां से उन्हें हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया.' डॉ. तिलाला ने कहा, 'उन्हें रविवार को सुबह करीब चार बजे हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है.'

राघवजी पटेल जामनगर (ग्रामीण) विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह सितंबर 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे. राघवजी पटेल ने अगस्त 2017 में तत्कालीन कांग्रेस विधायक के रूप में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के खिलाफ वोट किया था. हालांकि, अहमद पटेल चुनाव जीत गए थे. राघवजी पटेल ने 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा उम्मीदवार के रूप में लड़ा था और उन्हें कांग्रेस के वल्लभ धारविया ने हराया था. बाद में धारविया के इस्तीफे के कारण हुए 2019 के उपचुनाव में राघवजी पटेल ने जीत दर्ज की थी. वह 2022 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से पुन: निर्वाचित हुए.

ये भी पढ़ें-गुजरात में सूरत का एक दिव्यांग छात्र बिना किसी सहायक के बोर्ड परीक्षा देगा, जानें कैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details