दिल्ली

delhi

पुणे: सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में विवाद, धार्मिक विवाद को लेकर छात्र की पिटाई - Student Beaten In SPPU

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 9, 2024, 3:25 PM IST

Student Beaten In Pune Uni: पुणे में सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय के एक छात्र को दोपहिया सवार लड़कों ने पीटा. उन्होंने छात्र से यूनिवर्सिटी आने का कारण पूछते हुए आधार कार्ड की मांग की. आधार कार्ड देखने के बाद, धार्मिक बातों को लेकर छात्र से गाली-गलौज कर मारपीट की गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी के एक छात्र को कथित तौर दोपहिया वाहन चलाने वाले लड़कों ने पीटा है. उन्होंने छात्र से यूनिवर्सिटी आने का कारण पूछते हुए आधार कार्ड की मांग की. आधार कार्ड देखने के बाद छात्र से गाली-गलौज कर मारपीट की गई. चतुश्रृंगी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर को हुई.

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में दुनिया भर से कई छात्र शिक्षा के लिए आते हैं. घटना की जानकारी के मुताबिक, यहां एक छात्र को भीड़ ने यह कहकर पीटा कि वह विश्वविद्यालय में क्यों आया था. लड़के की पिटाई से यूनिवर्सिटी में बड़ा हंगामा मच गया. इस मामले में पीड़ित छात्र ने चतुश्रृंगी थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

छात्र की शिकायत के आधार पर चार छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, पीटा गया छात्र सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के कौशल विकास विभाग में पढ़ रहा है. वो करीब 9 महीने तक यूनिवर्सिटी के ब्वॉयज हॉस्टल के कमरा नंबर 10 में रहता था. वह 7 तारीख को दोपहर करीब 2 बजे मेस में अपने दोस्तों और गर्लफ्रेंड के साथ लंच कर रहा था.

उसी समय डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर भवन में तीन बाइक पर 6 छात्र आए. उनमें से एक यूनिकॉर्न बाइक पर सवार दो लड़के और 3-4 अन्य अज्ञात साथियों ने उसका आधार कार्ड मांगा. इस पर उनमें आपस में बहस शुरू हो गई. छात्र का आरोप है कि आधार कार्ड देखकर धार्मिक बातों को लेकर गाली-गलौज करते हुए उन्होंने पीटना शुरू कर दिया. घटना के बाद पीड़ित छात्र ने चतुश्रृंगी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया.

चतुश्रृंगी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अजय कुलकर्णी ने जानकारी दी, 'हमारे पास शिकायत दर्ज कराई गई है कि यूनिवर्सिटी में एक छात्र की पिटाई की गई है. मामला दर्ज कर लिया है, जांच जारी है'.

पढ़ें:'संजय राउत हैं खिचड़ी घोटाले के मास्टरमाइंड', निरुपम का बड़ा आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details