उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गर्मी से निजात पाने के लिए नहर में कर रहे थे मस्ती, सगी बहनों समेत 4 बच्चों की डूबने से मौत - Children died in Bahraich

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 1, 2024, 8:09 PM IST

बहराइच में गर्मी से निजात पाने के लिए चार बच्चे नहर में नहाने गये थे. सभी की डूबकर मौत हो गयी. इनमें से दो सगी बहनें थीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

बहराइच: जिले के नानपारा इलाके के गिरधरपुर गांव में गर्मी से निजात पाने के लिए नहर में नहाने गए चार बच्चों की डूबकर मौत हो गई. मारे गये लोगों में दो सगी बहनें और एक चचेरा भाई शामिल है. घटना की जानकारी पाकर एसडीएम भी राजस्वकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया.

गिरधरपुर गांव निवासी सतबरन और सागर सगे भाई हैं. बुधवार को सतबरन की दो बेटियां माही और चोइनी व सागर का बेटा राहुल एंव शोभाराम की पुत्री आंचल गर्मी से निजात पाने के लिए गांव के सामने स्थित नहर में नहाने गए थे. सभी बच्चे नहाते हुए गहरे पानी में चले गए. वे सभी डूबने लगे चीख पुकार सुनकर पास में मौजूद एक लड़की ने भागकर बच्चों के परिवार को लोगों को सूचना दी. आनन-फानन परिवार के लोग नहर के पास पहुंचे. जानकारी पाकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए थे.

आसपास रहने वाले गोताखोरों को बुलाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों की टीम ने चार बच्चों के शव नहर से निकाले, तो वहां कोहराम मच गया. चारो बच्चों के शव नहर से बरामद होने के बाद सभी की आंखें नम हो गईं. माही और चोइनी की मां पीआरडी जवान हैं, जो काम से बहराइच गई हुई थीं. वहीं पिता दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं.

हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीएम अश्विनी पांडेय, सीओ राहुल पांडेय, कोतवाल आरके सिंह, तहसीलदार राजस्वकर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. एसडीएम ने बताया कि पीड़ित परिवारों को जल्द ही सहायता राशि उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मतदान केंद्र पर करें हंगामा, मतदान कर्मियों व पुलिस को पैसे देकर कर लें सेटिंग; भाजपा नेता कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details