दिल्ली

delhi

कलाक्षेत्र के पूर्व संकाय सदस्य शीहजीत कृष्णा को यौन उत्पीड़न के आरोप में किया गया गिरफ्तार - Sheejith Krishna arrested

By PTI

Published : Apr 24, 2024, 8:00 PM IST

Sheejith Krishna arrested : तमिलनाडु पुलिस ने भरतनाट्यम नर्तक शीहजीत कृष्णा को उनके दो पूर्व छात्रों द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया है, जब वह चेन्नई के कलाक्षेत्र फाउंडेशन में संकाय सदस्य थे. पढ़ें पूरी खबर...

Sheejith Krishna arrested
कलाक्षेत्र के पूर्व संकाय सदस्य शीहजीत कृष्णा को यौन उत्पीड़न के आरोप में किया गया गिरफ्तार

चेन्नई :चेन्नई में कलाक्षेत्र फाउंडेशन के पूर्व संकाय सदस्य को दो पूर्व छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न करने आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान शीहजीत कृष्णा के रूप में हुई है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मंगलवार को बताया गया कि मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देशों के तहत दो महिलाओं की शिकायत पर प्रारंभिक जांच की गई, जिसमें पाया कि 1995-2007 की अवधि के दौरान जब पीड़िताएं कलाक्षेत्र की छात्रा थीं तो कृष्णा ने उनका यौन उत्पीड़न किया.

नीलांकरई ऑल-वुमेन पुलिस स्टेशन में कृष्णा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार, शीजीत 1995 से 2007 तक 12 वर्षों तक कलाक्षेत्र फाउंडेशन में पढ़ा रहा था और उसने मुत्तुकाडु में एक नृत्य विद्यालय शुरू किया.

पिछले साल, कई छात्रों द्वारा पैडमैन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद, कलाक्षेत्र फाउंडेशन के एक संकाय, हरि पैडमैन को अप्रैल 2023 में शहर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. बाद में, एक तीन सदस्यीय समिति जिसमें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश के कन्नन, पूर्व-डीजीपी लेटिका सरन और चिकित्सा पेशेवर शोभा वर्धमान शामिल थे, ने उन्हें कदाचार का दोषी पाया. ऐसा छात्रों के विरोध के बाद हुआ.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details