दिल्ली

delhi

पंजाब के पूर्व ADGP गुरिंदर सिंह ढिल्लों कांग्रेस में शामिल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव - Ex ADGP Pb Dhillon Joins Congress

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 30, 2024, 6:14 PM IST

Ex ADGP Gurinder Singh Dhillon: पंजाब पुलिस के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. ढिल्लों, जो हाल ही में पंजाब पुलिस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त हुए, अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.

Former ADGP Punjab Gurinder Singh Dhillon Joined Congress
पंजाब के पूर्व ADGP गुरिंदर सिंह ढिल्लों कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्ली:पंजाब पुलिस के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक गुरिंदर सिंह ढिल्लों मंगलवार को दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस में शामिल होने के बाद गुरिंदर ढिल्लों ने कहा, 'पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, वह उसे पूरा करेंगे. मैं राहुल गांधी जी से अपने दो महत्वपूर्ण कर्तव्यों के दौरान मिला. पहला अवसर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान था, जबकि दूसरा अवसर तब था, राहुल गांधी जी सेवा के लिए श्री दरबार साहिब आए थे'.

उन्होंने कहा कि उन्होंने 30 साल की सेवा पूरी कर ली है. अब वह 58 साल के हो चुके हैं. इसलिए अपने अधिकारों का फ्रेंचाइजीकरण कर लिया है. उनका कार्यकाल काफी उल्लेखनीय रहा है, इस दौरान उन्होंने आतंकवाद से लड़ाई लड़ी है. गुरिंदर ढिल्लों बोले, 'मैंने एक पुलिस अधिकारी के रूप में लगभग दो दशकों तक अपने राज्य की सेवा की है. अपनी सीमा के भीतर देश के लिए जो कुछ भी कर सकता था, मैंने वो सब कुछ किया है. मैं अब स्वतंत्र महसूस कर रहा हूं. मैं नहीं जानता कि किस्मत मुझे कहां ले जाए'.

अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस ढिल्लों को फिरोजपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है. पार्टी ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 12 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. फिरोजपुर निर्वाचन क्षेत्र से अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है. पंजाब में 1 जून को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को आएंगे.

पढ़ें:तीसरे चरण में 1352 उम्मीदवार, 244 दागी और 392 करोड़पति, ये हैं सबसे धनवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details