दिल्ली

delhi

कार में अवैध रूप से दो करोड़ रुपये कैश ले जा रहे BJP नेता समेत दो अन्य पर FIR - General Elections 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 22, 2024, 2:39 PM IST

Bharatiya Janata Party : कर्नाटक के बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र में कार से दो करोड़ रुपये कैश ले जाने के आरोप में भाजपा राज्य कार्यालय के सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. पढ़ें पूरी खबर...

FIR against BJP leader and two others for illegally carrying Rs 2 crore cash in car
कार में अवैध रूप से दो करोड़ रुपये कैश ले जा रहे BJP नेता समेत दो अन्य पर FIR

बेंगलुरु : मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि कार में अवैध रूप से दो करोड़ रुपये नकद ले जाने के आरोप में भाजपा कार्यालय सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. बता दें, कॉटनपेट पुलिस स्टेशन के तहत वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 2 करोड़ रुपये नकदी बरामद कि गई थी. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस केस को आयकर विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है. वहीं, आईटी विभाग ने पैसे जब्त करने के बाद इस मामले में जांच तेज कर दी है.

बताया जा रहा है कि जिस कार से कैश बरामद हुआ था, उस कार में वेंकटेश प्रसाद, गंगाधर और राज्य भाजपा कार्यालय के सचिव लोकेश अंबेकल सवार थे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने कहा कि कार में अवैध रूप से 2 करोड़ रुपये नकद ले जाने के आरोप में भाजपा कार्यालय सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उन्होंने बताया कि मामला शनिवार को तब सामने आया जब चामराजपेट की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने शाम 4.05 बजे 2 करोड़ रुपये की नकदी ले जा रही एक कार को रोका और आयकर अधिकारियों को सूचित किया.

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, आयकर विभाग ने भाजपा के पदाधिकारियों को बुलाया और निष्कर्ष निकाला कि आईटी कानूनों के तहत कोई उल्लंघन नहीं हुआ क्योंकि धन का स्रोत वैध था. लेकिन ईसीआई (भारत निर्वाचन आयोग) के निर्देश के अनुसार, राजनीतिक गतिविधियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों और उम्मीदवारों के एजेंटों को दिए जाने वाले 10,000 से अधिक नकद चेक या ऑनलाइन मोड के माध्यम से दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-
कर्नाटक में जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज - Religious Conversion

ABOUT THE AUTHOR

...view details