दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल राशन घोटाला: टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी का छापा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 24, 2024, 9:41 AM IST

ED Raids Shahjahan House in Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल में ईडी ने राशन वितरण घोटाला मामले में फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर बुधवार सुबह छापेमारी की.

ed again raids tmc leader sahajahan seikh
पश्चिम बंगाल राशन घोटाला: टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी का छापा

संदेशखाली: पश्चिम बंगाल राशन घोटाला मामले में ईडी ने बुधवार को संदेशखाली में छापेमारी की है. रिपोर्टों के अनुसार पिछले ऑपरेशन के विपरीत किसी भी अप्रिय हमले को रोकने के लिए कुछ सीआरपीएफ जवान ईडी टीम के साथ रहे. जनवरी के पहले सप्ताह में चर्चित राशन घोटाले में संदेशखली में टीएमसी नेता शाहजहाँ शेख के घर पर छापा मारने गई प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर कथित तौर पर शाहजहाँ शेख के उकसावे पर उपद्रवियों द्वारा हमला किया गया था. कुछ मीडियाकर्मियों की कारों और कैमरों पर भी हमला किया गया.

एजेंसी राशन घोटाले की जांच कर रही है जिसमें राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया गया था. जब ईडी के अधिकारी संदेशखाली स्थित शाहजहां शेख के घर पहुंचे और उनके दरवाजे को बार-बार खटखटाया, तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई. कोई अन्य विकल्प न होने पर, अधिकारियों ने साथ आए केंद्रीय सुरक्षा बलों को घर का ताला तोड़ने के लिए कहा.

इस बीच सैकड़ों टीएमसी समर्थकों की उत्तेजित भीड़ ने उन पर अचानक हमला कर दिया. उनकी उपस्थिति से नाराज होकर शाहजहाँ के कट्टर समर्थक ईडी अधिकारियों और सुरक्षा बलों की ओर दौड़ पड़े. इसके बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने शाहजहाँ को गिरफ्तार करने में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा निष्क्रियता का आरोप लगाया. उन्होंने टीएमसी नेता की गिरफ्तारी में देरी पर स्पष्टीकरण मांगा. संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के बाद टीएमसी नेता शाहजहाँ शेख फरार है.

ये भी पढ़ें- नौकरी घोटाला मामले में ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री, टीएमसी नेताओं के आवास पर मारा छापा

ABOUT THE AUTHOR

...view details