हरियाणा

haryana

हरियाणा में धीरेंद्र शास्त्री को सुनने उमड़ा जनसैलाब! कथा वाचक बोले- भारत में रहना है तो सीता राम कहना होगा

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 5, 2024, 12:12 PM IST

Dhirendra Shastri in Panipat: हरियाणा के पानीपत में श्री राम कथा में पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे. इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कथा सुनने आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब जात-पात में बटने का समय नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत में रहना है तो सीता राम कहना होगा.

Dhirendra Shastri in Panipat
पानीपत में धीरेंद्र शास्त्री

पानीपत में धीरेंद्र शास्त्री

पानीपत: हरियाणा के पानीपत सेक्टर- 25 सर्कस ग्राउंड में आयोजित श्रीराम कथा समारोह में पहुंचे बागेश्वर सरकार के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे. इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भगवान जिन्हें चुनते हैं वे कथा में बैठते हैं. कथा में बैठने वाले अधिक पवित्र होते हैं. इसके साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वे सभी भाग्यशाली हैं कि भारत में जन्म लिया है. उन्होंने कहा कि सनतान धर्म सभी धर्मों से बड़ा है.

भारत में रहना है तो सीता-राम कहना होगा- धीरेंद्र शास्त्री: मध्यप्रदेश स्थित बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री रविवार (4 फरवरी) शाम को पानीपत पहुंचे. इस दौरान पंडित शास्त्री ने कहा कि अगर कोई सनातनी पर सवाल उठाएगा, तो उसे उसी की भाषा में जबाब देना होगा. उन्होंने कहा कि भारत में रहना है तो सीता राम कहना ही होगा.

हरियाणा में धीरेंद्र शास्त्री: श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अयोध्या में राम लला तो आ गए. ज्ञानवापी नंदी बाबा निकल आए हैं अब वहां अभिषेक होना है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि त्रेता युग तो आ चुका है, त्रेता युग के बाद द्वापर युग आता है. कथा सुनने आए लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि किसी मजहब या धर्मगुरु के पास जाने की आवश्यकता नहीं हैं. कलयुग में संकटमोचन हनुमान ही साक्षात हैं उनसे सामर्थ्यवान कोई और नहीं है.

पर्चे के चक्कर में आई भीड़- धीरेंद्र शास्त्री: कथा संबोधित करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पर्चे के चक्कर में भीड़ आई है. उन्होंने कहा कि तुम सभी यहां पर्चा के चक्कर में आए थे कि गुरु जी पर्चा बनाएंगे और बाप का नाम बताएंगे. लेकिन, हम तुमसे ज्यादा बदमाश निकले. तुम पर्चा के चक्कर में आए और हमने बाला जी की चर्चा पकड़ा दी. क्योंकि पर्चा से कुछ लोगों का भला होना है और हनुमान जी से सभी का भला होगा. बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री के पानीपत पहुंचने पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. भीड़ को देखते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री पैदल आने के बजाय गाड़ी में ही बैठकर मंच तक पहुंचना पड़ा.

चढ़ावे से मंदिर निर्माण नहीं बेटियों का विवाह करा रहे: इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पानीपत वालों अपना ध्यान रखना. हंसा करो और हंसाया करो. बागेश्वर धाम तुम्हारे बाप का घर है, आया-जाया करो. 1 मार्च से 8 मार्च तक बागेश्वर धाम पर 108 बेटियों का सामूहिक विवाह है. हर बेटी को एक-एक बाइक दी जा रही है. बागेश्वर धाम ऐसा धाम है, जहां के चढ़ावे से मंदिर का निर्माण नहीं बल्कि बेटियों का विवाह करवाया जाता है.

पानीपत में कथा सुनाने आऊंगा- धीरेंद्र शास्त्री:इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वे जल्द ही एक बार फिर पानीपत में कथा सुनाने आएंगे. उन्होंने कहा टमेरे हिंदुओं तुम जात-पात में मत बंटना. अब समय भागने का नहीं है, जागने का है. जब दीया ही नहीं रहेगा, तो बाती का क्या करोगे. अगर, धर्म ही नहीं बचेगा तो जाति का क्या करोगे.'

ये भी पढ़ें:षटतिला एकादशी व्रत के दिन करें ये उपाय, धन-धान्य में बढ़ोतरी के साथ भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी

ये भी पढ़ें:रामलला के दर्शन करना हुआ आसान, फरीदाबाद से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, जानें किराया और रूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details