राजस्थान

rajasthan

पानी की बाल्टी को हाथ लगाने पर दबंग ने दलित बच्चे को बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज - Dalit Student Beaten in Alwar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 30, 2024, 4:29 PM IST

Dalit Student Beaten in Alwar, राजस्थान के एक सरकारी स्कूल में दलित बच्चे को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. रामगढ़ थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम भेजी गई है.

Beaten Dalit Student
Beaten Dalit Student

अलवर. जालोर में मटके को हाथ लगाने पर दलित छात्र से मारपीट जैसी घटना के अलवर में भी देखने को मिली है. यह घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के मंगलेशपुर गांव की है, जहां गांव के एक दबंग ने स्कूल के अंदर लगे हैंडपंप पर पानी-पीने के लिए आए दलित छात्र के साथ बाल्टी को हाथ लगाने पर बेरहमी से मारपीट कर डाली. घटना की जानकारी जब दलित छात्र के माता-पिता को लगी तो वो उलाहना देने के लिए दबंग के पास पहुंचे तो आरोपी ने उनको भी जान से मारने की धमकी दे डाली.

इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल ने भी कन्नी काटते हुए कहा कि ये मामला पुलिस से जुड़ा हुआ है. जिसके बाद दलित छात्र के पिता पन्नालाल पुत्र गिर्राज प्रसाद ने रामगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें लिखा है कि उनका बेटा चिराग 4 कक्षा में पढ़ता है. शनिवार सुबह 9 बजे स्कूल पढ़ने के लिए गया था. करीबन 10 बजे जब बेटे को प्यास लगी तो वह पानी पीने के लिए स्कूल की बाउंड्री के अंदर लगे हैंडपंप पर पानी-पीने के लिए गया.

पढ़ें :Dalit Student Beaten For Water : स्कूल में मटके का पानी पीया तो शिक्षक ने कर दी पिटाई, केस दर्ज

पढे़ं :मटके से पानी पीने से नाराज शिक्षक ने की दलित छात्र की पिटाई, इलाज के दौरान मौत

पढ़ें :पाली में शिक्षक ने दलित छात्र को पीटा, गंभीर हालत में भर्ती

वहां पर आरोपी बाल्टी से पानी भर रहा था, जो उसी गांव का है. गलती से मेरे बेटे ने पानी पीने के लिए बाल्टी हटाया तो दबंग आग बबूला हो गया और बच्चे के साथ मारपीट कर जातिसूचक गाली दी. उलाहना देने पर पीड़ित बच्चे के परिवार को जान से मारने की धमकी दे डाली. रामगढ़ थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि बच्चे के पिता के द्वारा रिपोर्ट दी गई है. जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और दलित छात्र का तहरीर देकर हॉस्पिटल में मेडिकल कराया जा रहा है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details