दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीमा पार आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

By IANS

Published : Jan 27, 2024, 8:46 PM IST

terror module busted : सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. jammu and kashmir Kupwara

terror module busted
आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने सीमा पार आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय जानकारी और अन्य सहयोगी एजेंसियों की पुष्टि के आधार पर कार्रवाई की गई.

कुपवाड़ा पुलिस ने 9 पैरा फील्ड रेजिमेंट के साथ मिलकर पीओके स्थित लश्कर के दो आकाओं मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशाल द्वारा भेजे गए हथियारों व गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. वर्तमान में दोनों सीमा पार से काम कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के करनाह के जहूर अहमद भट के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक एके, एक एके मैगजीन, 29 राउंड, दो पिस्तौल और दो पिस्तौल मैगजीन बरामद की गईं.

पीओके के दो हैंडलर जहूर के संपर्क में थे, जो एलओसी के करीब एक गांव का रहने वाला है. पुलिस ने कहा कि उस पार से इस तरफ भेजी गई खेप को उसके बाद अन्य आतंकी सहयोगियों तक पहुंचाया गया, जो जहूर अहमद भट और पीओके स्थित संचालकों के संपर्क में थे.

पुलिस ने कहा, 'जहूर के अलावा, चार और आतंकी सहयोगी खुर्शीद अहमद राथर, मुदासिर शफीक, गुलाम सरवर और काजी फजल को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी करनाह के निवासी हैं. पुलिस ने कहा कि उनके पास से पांच एके राइफल, पांच एके मैगजीन और 16 एके राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: 2023 में पुलवामा में कश्मीरी पंडित की हत्या में 12 के खिलाफ आरोपपत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details