दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की 14 उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी - Lok Sabha elections

By IANS

Published : Mar 27, 2024, 10:40 PM IST

Updated : Mar 28, 2024, 6:39 AM IST

Lok Sabha elections , कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बुधवार को अपने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की.

CONGRESS PARTY RELEASES EIGHT LIST
कांग्रेस की 14 उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी एक और सूची जारी की है, जिसमें गाजियाबाद से एक महिला उम्मीदवार का नाम सामने आया है. डॉली शर्मा नामक यह महिला उम्मीदवार पहले भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार रही हैं और गाजियाबाद के मेयर पद की दौड़ में भी वह शामिल थीं.

कांग्रेस की बुधवार देर रात को जारी की सूची में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से भाजपा ने गाजियाबाद विधानसभा सीट से विधायक अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा यहां लोकसभा और विधानसभा, दोनों ही स्तर पर लगातार मजबूत प्रदर्शन करती आ रही है. वहीं, डाली शर्मा कांग्रेस पार्टी से लोकसभा और मेयर की पहले भी प्रत्याशी रह चुकी हैं. यहां से मौजूदा सांसद वी.के. सिंह ने 24 अप्रैल को चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद भाजपा ने अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया.

कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से डॉली शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाकर उन्हें जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस ने यह अपनी आठवीं सूची जारी की है. कांग्रेस का मानना है कि डॉली शर्मा कांग्रेस की एक दमदार उम्मीदवार हैं और वी.के. सिंह के चुनाव न लड़ने के चलते भाजपा उम्मीदवार को वह कड़ी टक्कर दे सकती हैं.

हालांकि जमीनी हकीकत देखें तो गाजियाबाद में भाजपा पिछले कई चुनावों से काफी मजबूत स्थिति में रही है. इस बार डॉली शर्मा सपा-कांग्रेस गठबंधन की उम्‍मीदवार के रूप में मैदान में उतरी हैं, इसलिए माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के वोट बैंक को मिलाकर डॉली शर्मा के मत प्रतिशत में कुछ इजाफा हो सकता है. हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि गठबंधन के बावजूद क्या कांग्रेस की यह उम्मीदवार भाजपा को उसके गढ़ में टक्कर देने की स्थिति में होंगी.

बताया जा रहा है कि जब से गाजियाबाद की सीट कांग्रेस के खाते में आई है, तब से ही उम्मीदवार के नाम को लेकर काफी मंथन किया जा रहा था. उम्मीदवारों की सूची में कई नाम ऊपर चल रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने डॉली शर्मा पर भरोसा जताया.

ये भी पढ़ें- अमेठी और रायबरेली सीट के बारे में कांग्रेस नेतृत्व करेगा फैसला, सीईसी की बैठक में नहीं हुई चर्चा

Last Updated : Mar 28, 2024, 6:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details