दिल्ली

delhi

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला : सीबीआई ने बीआरएस नेता कविता को अगले सप्ताह तलब किया

By PTI

Published : Feb 21, 2024, 9:12 PM IST

BRS mlc K Kavitha : दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने बीआरएस नेता के कविता को 26 फरवरी को तलब किया है. सीबीआई ने उन्हें ब्यूरो के मुख्यालय में पेश होने के समन भेजा है.

BRS mlc K Kavitha
बीआरएस नेता के. कविता

नई दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को अगले सप्ताह तलब किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि कविता को सोमवार को यहां सीबीआई मुख्यालय में जांच टीम के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने इससे पहले दिसंबर, 2022 में हैदराबाद में कविता के आवास पर उनका बयान दर्ज किया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया है कि मामले के एक आरोपी विजय नायर ने आम आदमी पार्टी नेताओं को पहुंचाने के लिए साउथ ग्रुप नामक समूह (सरत रेड्डी, कविता और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी.

गौरतलब है कि दिल्ली शराब मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एमएलसी के. कविता को नोटिस जारी किया था. ईडी अधिकारियों ने नोटिस में कहा है कि वे कल जांच के लिए आएं. इससे पहले इसी मामले में ईडी ने कविता को नोटिस जारी किया था और वह सुनवाई में शामिल हुई थीं. लेकिन जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, एक बार फिर ईडी ने कविता को नोटिस दिया है. वहीं 5 फरवरी को दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस एमएलसी कल्वाकुंतला कविता को ईडी के समन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस पर कविता के वकील कपिल सिब्बल ने अंतिम जांच की मांग की थी.

ये भी पढ़ें - दिल्ली शराब घोटाला : सुनवाई के दौरान एमएलसी कविता के वकील बोले-ईडी नोटिस गैरकानूनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details