उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घने कोहरे में कार गंगा बैराज से नदी में गिरी, चार युवकों की मौत, गांव में मातम का माहौल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 24, 2024, 9:51 AM IST

Road Accident in Bijnor: कार से पांच युवक अफजलगढ़ नुमाइश देखने के लिए गए थे. वहां से रात वापस आते समय कोहरा ज्यादा होने के कारण कुछ दिखाई नहीं दिया. जिसके चलते कार अनियंत्रित होकर हरेवली बैराज से नीचे गिर गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिजनौर में हुए हादसे के बारे में बतातीं सीओ अर्चना सिंह.

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में कोहरा कहर बरपा रहा है. बिजनौर में मंगलवार की देर रात कोहरे के कारण एक कार बैराज से गंगा नदी में गिर गई. इससे कार सवार चार युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई. चारों एक ही गांव के रहने वाले थे और अफजलगढ़ नुमाइश देखने गए थे. नुमाइश से लौटते समय हादसा हुआ. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने देर रात ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और एक युवक को बचा लिया. पुलिस ने सभी चारों शव नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

थाना अफजलगढ़ और शेरकोट बॉर्डर पर हरेवली बैराज के पास तेज रफ्तार कार कोहरे में अनियंत्रित होकर बैराज में जा गिरी. कार में शेरकोट के गांव नूरपुर छिपरी के रहने वाले 5 लड़के खुर्शीद दूसरा मारूफ तीसरा फैसल चौथा राशिद और पांचवा सिकंदर कल कार से अफजलगढ़ नुमाइश देखने के लिए गए थे. वहां से रात वापस आते समय रात लगभग 8 बजे कोहरा ज्यादा होने के कारण कुछ दिखाई नहीं दिया. जिसके चलते कार अनियंत्रित होकर हरेवली बैराज से नीचे गिर गई.

कार खुर्शीद चला रहा था, जबकी सिकंदर आगे बैठा हुआ था. बाकी तीनों लड़के पीछे बैठे हुए थे. कार बैराज की रेलिंग को तोड़ते हुए कई फीट गहरे पानी में गिर गई. नदी में कार गिरने की खबर से गांव में मातम छा गया. सैकड़ों की संख्या में आसपास के लोग रात में जमा हो गए. पुलिस ने जैसे-तैसे करके सिकंदर को सही सलामत बहार निकाल लिया. जबकि 4 लड़के कार के अंदर ही फंसे रह गए. जिनकी कार में ही मौत हो गई.

सिकंदर और मारूफ दोनो सगे भाई थे. जिसमें मारूफ दिव्यांग था. एक ही गांव के 4 जवान लड़कों की मौत से आसपास के गावों मे मातम छा गया. जैसे ही कार में फंसे चारों लड़को की बॉडी को पानी से बहार निकाला गया तो चीख पुकार मच गई. इन लड़कों में सिर्फ खुर्शीद शादीशुदा था. बाकी लड़कों की अभी शादी नहीं हुई थी.

बताया जा रहा है की जिस कार से ये हादसा हुआ है, उसे 10 दिन पहले ही खरीदा गया था. फिलहाल हादसे से पूरे क्षेत्र मे मातम का माहौल है. सीओ ने बताया कि हादसे में कार में सवार कुल 5 लोगों में से 4 की मौत हो गई है. कोहरे के कारण कार अनियंत्रित होकर बैराज से नीचे जा गिरी. पुलिस ने एक लड़के की जान तो बचा ली है. सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः घने कोहरे से ढके कई जिले, सर्दी का सितम और बढ़ा, मेरठ सबसे ठंडा

ABOUT THE AUTHOR

...view details