दिल्ली

delhi

भाजपा विधायक ने टीएमसी का दामन थामा, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बोला तीखा हमला

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 7, 2024, 9:50 PM IST

Lok Sabha Elections 2024, लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में रोचक घटनाक्रम देखने को मिला. यहां बीजेपी के एक विधायक ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. इस दल-बदल को लेकर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने विधायक मुकुटमणि अधिकारी पर तीखा हमला बोला.

BJP MLA joins TMC
टीएमसी में शामिल बीजेपी विधायक

कोलकाता: यह पश्चिम बंगाल की राजनीति में भूमिका का उलटफेर है कि महिला दिवस से ठीक पहले जब राजनीतिक नेता पाला बदलकर भगवा ब्रिगेड की ओर बढ़ रहे हैं, तो वहीं बीजेपी को एक झटका लगा है. राणाघाट दक्षिण से भाजपा विधायक मुकुटमणि अधिकारी गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

महिला दिवस के उपलक्ष्य में रैली से पहले विधायक ने तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से झंडा लेकर पार्टी बदल ली. नैना बनर्जी से लेकर असीमा पात्रा और जुई बिस्वास तक, अभिषेक उस समय उनके साथ थे. सबसे पहले तापस रॉय के बीजेपी में शामिल होने और पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होकर सभी को चौंका दिया था.

इस बार, सत्तारूढ़ खेमे ने भाजपा विधायक को अपने पाले में लाकर एक और आश्चर्य चकित कर दिया. विधायक दल छोड़ने के तुरंत बाद मुकुटमणि अधिकारी पर विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने हमला बोल दिया. शुवेंदु ने मुकुटमणि के खिलाफ एक पुरानी शिकायत का हवाला देकर हमला बोला. इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट भी किया.

मुकुटमणि की अपनी पत्नी के साथ वैवाहिक कलह को उजागर करते हुए विपक्षी नेता ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि 'देखिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए भाइपो के साथ टीएमसी जुलूस में कौन चल रहा है!!! मुकुटमणि अधिकारी - राणाघाट दक्षिण विधायक उन पर उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. उनकी पत्नी ने शादी के 11वें दिन एफआईआर दर्ज कराई थी.'

उन्होंने आगे लिखा कि 'निश्चित रूप से महिलाओं के सम्मान के लिए टीएमसी की रैली के 'पोस्टर बॉय' के रूप में योग्य हूं.' इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक बार फिर महिला उत्पीड़न के मुद्दे पर तृणमूल पर हमला बोला. मार्च की शुरुआत से ही मोदी तीन सभाओं में संदेशखाली के मुद्दे पर कई बार तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते दिखे हैं. प्रधानमंत्री अगले शनिवार और सोमवार को फिर पश्चिम बंगाल आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details