दिल्ली

delhi

चैत्र नवरात्र के दौरान जारी हो सकता है भाजपा का संकल्प पत्र, इन मुद्दों पर होगा फोकस - BJP Manifesto

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 9:33 PM IST

BJP Manifesto: भाजपा ने संकल्प पत्र के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे. पार्टी को लगभग पांच लाख सुझाव जनता से आए. जिसमें डेढ लाख से ज्यादा सुझाव वीडियो के माध्यम से और 40 हजार से ज्यादा सुझाव नमो एप पर आए हैं. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

BJP Manifesto
भाजपा का संकल्प पत्र

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम से विशेष बातचीत

नई दिल्ली: भाजपा केंद्र की सत्ता में लगातार तीसरी बार लौटने के लिए आशान्वित हैं. पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने को संकल्प पत्र समिति का गठन किया है. भाजपा की संकल्प पत्र समिति कुछ बैठकें भी कर चुकी है. बताया गया है कि भाजपा चैत्र नवरात्र की अष्टमी या नवमी के दिन संकल्प पत्र जारी कर सकती है. कांग्रेस समेत ज्यादातर पार्टियों ने आम चुनाव के लिए अपने-अपने घोषणा पत्र जारी कर चुकी हैं.

भाजपा ने संकल्प पत्र जारी करने के लिए ऐसे समय को चुना है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सत्ताधारी पार्टी के घोषणा पत्र में इन पार्टियों से कुछ अलग और अतिरिक्त घोषणाएं हो सकती हैं. भाजपा नेता इस बात का संकेत दे रहे हैं कि संकल्प पत्र में विकसित भारत 2047 की झलक जरूर होगी.

भाजपा ने इससे पहले संकल्प पत्र के लिए लोगों से भी सुझाव मांगे थे. पार्टी को लगभग पांच लाख सुझाव जनता से आए. जिसमें डेढ लाख से ज्यादा सुझाव वीडियो के माध्यम से और 40 हजार से ज्यादा सुझाव नमो एप पर आए हैं. कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली संकल्प पत्र समिति ने अपने सुझाव भी दिए हैं.

सूत्रों की मानें तो भाजपा के घोषणा पत्र में विकास, विकसित भारत, महिला, युवा, गरीबों और किसानों पर मुख्य रूप से फोकस रहेगा. साथ ही सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर भी संकल्प पत्र में फोकस रहेगा. संकल्प पत्र की थीम 'मोदी की गारंटी' और विकसित भारत 2047 रखने पर विचार किया जा रहा है.

इस सवाल पर ईटीवी भारत से बातचीत में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र जनता के हित में होगा. इसमें रोजगार की बात होगी, भ्रष्टाचार हटाने की बात की जाएगी, महिलाओं और युवाओं के लिए होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि विकसित भारत का विजन हमारे संकल्प पत्र में होगा. उन्होंने कहा कि हमने अपने सभी वायदे पूरे कर दिए हैं और अब जो संकल्प पत्र आएगा, वो विकसित भारत के लिए होगा.

ये भी पढ़ें-'कांग्रेस को मुस्लिम लीग से परहेज क्यों', ध्रुवीकरण के आरोपों पर दुष्यंत गौतम ने दिया करारा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details