दिल्ली

delhi

असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की संभावना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 28, 2024, 6:56 PM IST

Rana Goswami resigns : असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. पढ़ें पूरी खबर...

Assam Congress working president Rana Goswami
असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी

गुवाहाटी:असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. बताया जाता है कि गोस्वामी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. इस संबंध में एआईसीसी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में गोस्वामी ने कहा है कि उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष के साथ-साथ सक्रिया सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

अनुमान है कि नई दिल्ली में भाजपा नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद गोस्वामी के भाजपा में शामिल होने की संभावना है. मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा भी बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. खबरें हैं कि राणा गोस्वामी मुख्यमंत्री डॉ. सरमा के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से मुलाकात करेंगे. बैठक में राणा गोस्वामी 100 प्रतिशत निश्चितता के साथ कहेंगे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे.

अगर सब कुछ ठीक रहा तो मार्च के पहले सप्ताह में ही राणा गोस्वामी गुवाहाटी स्थित वाजपेई भवन में भगवा रंग धारण कर सकते हैं. बता दें कि गोस्वामी कांग्रेस के टिकट पर तीन बार असम विधानसभा के लिए चुने गए. उन्होंने पहली बार 2006 में जोरहाट सीट से चुनाव जीता था. इससे पहले सीएम सरमा ने कहा था कि अगर राणा गोस्वामी भाजपा में शामिल होने का निर्णय लेते हैं तो वह पार्टी में उनका स्वागत करेंगे.

ये भी पढ़ें - महाराष्ट्र: पूर्व सीएम अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details