दिल्ली

delhi

असम के मुख्यमंत्री ने की गडकरी से भेंट, गुवाहाटी रिंग रोड एवं अन्य परियोजनाओं पर की चर्चा

By PTI

Published : Jan 31, 2024, 6:18 PM IST

Assam cm Himanta Biswa Sarma : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान गुवाहाटी रिंग रोड व अन्य परियोजनाओं पर चर्चा की गई.

Assam Chief Minister met Gadkari
असम के मुख्यमंत्री ने की गडकरी से भेंट

नई दिल्ली : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यहां सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की और उनके साथ राज्य में गुवाहाटी रिंगरोड समेत विभिन्न आगामी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर चर्चा की. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात को हुई गडकरी से मुलाकात के दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य राज्यों एवं देश के बाकी हिस्सों के साथ असम की 'कनेक्टिविटी' बढ़ाने के लिए बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के महत्व पर बल दिया. बयान में कहा गया है कि यह मुलाकात इस मायने में अहम है कि इसका संबंध इस क्षेत्र में सड़क संपर्क में सुधार की संपूर्ण कोशिश से है तथा उन्नत सड़क संपर्क क्षेत्र की तीव्र आर्थिक वृद्धि एवं क्षेत्रीय एकीकरण के लिए जरूरी है.

बयान में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, 'यह चर्चा इस साल के आखिर तक सुचारू कनेक्टिविटी के वास्ते पूर्वोत्तर क्षेत्र में अमेरिका जैसी सड़कों के निर्माण की व्यापक दिशादृष्टि का हिस्सा है.'

गुवाहाटी रिंग रोड परियोजना शर्मा की प्रिय परियोजना है क्योंकि वह असम में आर्थिक वृद्धि एवं विकास की गति तेज करने के वास्ते राज्य के बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ाना चाहते हैं. बाद में ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, 'दिल्ली में अल्पकालिक ठहराव के दौरान मेरी आगामी गुवाहाटी रिंगरोड से संबंधित मामलों एवं कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ अच्छी चर्चा हुई. मेरे लिए वक्त निकालने एवं उचित मार्गदर्शन के लिए मैं उनका आभारी हूं.'

ये भी पढ़ें - भारत में जनजातीय समुदाय धर्मांतरण प्रयासों के निशाने पर : हिमंत

ABOUT THE AUTHOR

...view details