उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में किए रामलला के दर्शन, सोने की माला अर्पित की, 19 दिनों में दूसरी बार आए

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 9, 2024, 12:11 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 1:15 PM IST

बिग बी अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को अयोध्या में रामलला के (amitabh bachchan visited ram mandir) दर्शन किए. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

etv bharat

अयोध्याःबिग बी अमिताभ बच्चन शुक्रवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए (amitabh bachchan visited ram mandir) पहुंचे. उन्होंने कौशल्या नंदन राघव के दर्शन कर विधिवत पूजन अर्चन किया. अभी वह मंडलायुक्त आवास पहुंचे. इसके बाद वह सिविल लाइंस में एक ज्वैलरी शोरूम का उद्घाटन करेंगे.

बता दें कि बीती 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक बच्चन के साथ पहुंचे थे. उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विधिवत हिस्सा लिया था. 19 दिनों बाद शुक्रवार को बिग बी फिर अयोध्या पहुंचे. भारी सुरक्षा के बीच वह राम मंदिर पहुंचे. यहां राम लला की पूजा अर्चना की. मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने उनका अभिनंदन किया. यहां से पूजन-अर्चन के बाद वह मंडलायुक्त आवास पहुंच गए. थोड़ी देर बाद वह ज्वैलरी शोरूम का उद्घाटन करने पहुंचेंगे. वहीं, अमिताभ बच्चन के आगमन के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं. काफी संख्या में पुलिस कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात हैं. वहीं, राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य स्वामी विश्व तीर्थ प्रसन्नाचार्य ने बताया कि अमिताभ बच्चन ने विधि विधान से भगवान राम का पूजन-अर्चन कर सोने की माला अर्पित की है.

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन भी खरीदी है
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन भी खरीदी है. उनके घर से राम मंदिर की दूरी महज 15 मिनट की है. साथ ही सरयू नदी भी पास में हैं. उनकी इस जमीन को लेकर बीच में काफी चर्चाएं चलीं थीं.

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर सीएम योगी का बड़ा बयान, नंदी बाबा ने तुड़वा दी बैरिकेड तो कन्हैया कहां मानने वाले

ये भी पढ़ें:कागजी छुट्टी खत्म: यूपी के सरकारी कर्मचारियों ने ऐसे लिया अवकाश तो प्रमोशन और इंक्रीमेंट पर पड़ेगा असर, सर्विस भी होगी ब्रेक

Last Updated :Feb 9, 2024, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details