बिहार

bihar

CM नीतीश ने चंद्रशेखर से छीना शिक्षा विभाग, आलोक मेहता को मिला जिम्मा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 20, 2024, 10:00 PM IST

Updated : Jan 21, 2024, 8:42 AM IST

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने आरजेडी कोटे के तीन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है. चंद्रशेखर से शिक्षा विभाग लेकर उन्हें गन्ना उद्योग मंत्रालय सौंपा गया है जबकि आलोक मेहता को नया शिक्षा मंत्री बनाया गया है. वहीं ललित यादव को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार में केके पाठक के छुट्टी से वापस लौटते ही सीएम नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रेशखर की शिक्षा विभाग से छुट्टी कर दी. अब उन्हें गन्ना मंत्री बनाया गया है. हालांकि भूमि सुधार और राजस्व मंत्री आलोक मेहता को शिक्षा मंत्री बनाया गया है. अंदेशा जताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव केके पाठक और चंद्रशेखर के बीच बढ़ती तनातनी और विवादित बयान बाजियों के चलते ये कार्रवाई की गई है.

बिहार सरकार द्वारा जारी किया गया आदेश

आरजेडी के तीन मंत्रियों का विभाग बदला: ललित यादव को भूमि सुधार दिया गया है. आरजेडी के तीन मंत्रियों का विभाग बदला गया है. आलोक मेहता नए शिक्षा मंत्री बनाए गए हैं. तीनों फेरबदल आरजेडी कोटे से ही किया गया है. बता दें कि शुक्रवार को सीएम नीतीश ने केके पाठक को फोन करके विभाग में वापसी का निर्देश दिया था. ज्वाइनिंग के 24 घंटे के अंदर ही चंद्रशेखर सिंह से शिक्षा विभाग छीन लिया गया. वहीं उनकी जगह आरजेडी कोटे के मंत्री आलोक मेहता को विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

विभाग बदलने पर चर्चा शुरू : आलोक मेहता समस्तीपुर के उजियारपुर के विधायक हैं. वहीं प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह मधेपुरा से आरजेडी के विधायक हैं. जबकि ललित कुमार यादव दरभंगा ग्रामीण से विधायक हैं. तीनों ही मंत्रियों के विभाग बदले जाने से कयासों का बाजार गर्म है.

Last Updated : Jan 21, 2024, 8:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details