दिल्ली

delhi

कथित मानव तस्करी: सीसीबी व बाल कल्याण समिति ने छापेमारी कर 47 बच्चों को बचाया - Alleged human trafficking

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 11, 2024, 3:44 PM IST

Alleged human trafficking, कर्नाटक में कथित रूप से मानव तस्करी को लेकर छापेमारी कर 47 बच्चों को मुक्त कराया गया है. इस सिलसिले में पुलिस 37 माता-पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पढ़िए पूरी खबर...

karnataka police
कर्नाटक पुलिस

बेंगलुरु:कथित मानव तस्करी के मामले में सीसीबी पुलिस और बाल कल्याण समिति ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर 47 बच्चों को बचाया है. यह छापेमारी शहर के सिग्नलों में बच्चों से भीख मंगवाने की सूचना के बाद की गई.

बताया जाता है कि इस संबंध में बच्चों के 37 माता-पिता को हिरासत में लिया गया है. इस सिलसिले में शहर के केजी हल्ली और फ्रेजर टाउन के आसपास के सिग्नलों में बच्चों को लेकर यह अभियान चलाया गया. ऑपरेशन में 47 बच्चों को बचाया गया और उन्हें बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है. मामले में जांच की जा रही है कि बच्चे वास्तव में इन्हीं माता-पिता के हैं या नहीं. सीसीबी पुलिस ने कहा है कि इस बात की गहन जांच की जा रही है कि क्या बच्चों को मानव तस्करी के जरिए शहर में लाया गया था.

बता दें कि इससे पहले 2023 में कर्नाटक में बच्चों की तस्करी मामले में सीसीबी पुलिस ने अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इस बारे में आरआर नगर पुलिस थानाक्षेत्र में 20 दिन के बच्चे को बेचने की कोशिश करते समय पुलिस ने कन्नन रामास्वामी, हेमलता, महालक्ष्मी, शरण्या, साहसिनी, राधा और गोमती सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें - कर्नाटक बाल तस्करी मामला: आरोपियों ने 6 साल में 250 से ज्यादा बच्चे बेचे, पुलिस पूछताछ में खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details