दिल्ली

delhi

असम में बस दुर्घटना, एक की मौत, 6 घायल - Assam bus accident

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 2, 2024, 1:38 PM IST

Agartala-Guwahat bus accident: असम के दिमा हसाओ जिले एक बस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती काराया गया है. हादसे में बस अनियंत्रित होकर पर पलट गई.

Agartala-Guwahat bus overturns in Dima Hasao  Assam (photo etv bharat)
अगरतला-गुवाहाटी बस दिमा हसाओ असम में दुर्घटनाग्रस्त (फोटो ईटीवी भारत)

सिलचर: दिमा हसाओ जिले में मौसम ने करवट ले लिया. लोग भारी बारिश की चपेट में हैं. जगह-जगह सड़कें बह गई. लोगों की उपयोगी सामग्री भी आंखों के सामने बह गई. खराब मौसम के कारण दिमा हसाओ जिले में एक बस पलट गई. हादसे में एक यात्री की मौत हो गई. मृतक की पहचान त्रिपुरा के महारानी कमालपुर निवासी देबराज देबबर्मा (33) के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि हादसे के समय बस में करीब 30 यात्री सवार थे. हादसे में करीब 25 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. इस बीच, गंभीर रूप से घायल छह यात्रियों को सिलचर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. कुछ घायल व्यक्तियों को हरंगाजाओ भेजा गया. खबरों के मुताबिक बस कल रात त्रिपुरा से गुवाहाटी जा रही थी.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. रात के समय में बस हाफलोंग के डेटेकसेरा पहुंची. यहां से आगे बढ़ने के दौरान रात करीब 12 बजे बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई. हादसे के बाद घटनास्थल पर चीखपुकार मच गई. आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे. लोगों ने यात्रियों को बचाया. हालांकि, इस हादसे में यात्री देबराज देबबर्मा की मौत हो गई.

देबराज को त्रिपुरा के धलाई जिले का मूल निवासी बताया जाता है. इस बीच लगातार बारिश के कारण दिमा हसाओ जिले के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन की घटना हुई. इलाके में बड़े पैमाने पर नुकसान होने की सूचना है. दिमा हसाओ जिला प्रशासन ने खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार को जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने की घोषणा की है.

ये भई पढ़ें-मेघालय में असम के तीन युवकों को जिंदा जलाया, जली हुई कार से बरामद हुए शव - Assam Youths Death

ABOUT THE AUTHOR

...view details