दिल्ली

delhi

केरल में माओवादियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया - Maoist Boycott polls

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 24, 2024, 1:22 PM IST

Maoist Call to Boycott Election in kerala: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केरल में एक बार फिर से माओवादी सक्रिय हो गए. माओवादियों का एक समूह वायनाड के कंबामाला में देखा गया. माओवादियों ने चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया.

Maoists in Kerala call for boycott of Lok Sabha elections
केरल में माओवादियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया

देखा गया माओवादियों का समूह

वायनाड: केरल में बुधवार को माओवादियों का एक समूह देखा गया. हथियारों से लैस करीब चार माओवादियों का एक समूह वायनाड जिले के थलापुझा कंबामाला पहुंचा. इन माओवादियों ने खुलेआम लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का आह्वान किया. इस सूचना पर प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेष पुलिस बल डरबोल्ट मौके पर भेजा. बताया जा रहा है कि इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया.

जानकारी के अनुसार वायनाड जिले के थलापुझा कंबामाला में फिर से माओवादी समूह की मौजूदगी की सूचना मिली. आज सुबह करीब 6.15 बजे चार माओवादियों का एक समूह पहुंचा. माओवादियों का समूह पाडी बस्ती से सटे जंक्शन पर पहुंचा जहां मजदूर रहते हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि समूह में माओवादी नेता सीपी मोइदीन भी शामिल था. चूँकि यह श्रमिकों के काम पर जाने का समय था, जंक्शन पर बहुत सारे लोग मौजूद थे. समूह में ग्रुप में कमांडर सीपी मोइदीन के अलावा संतोष, सोमन, आशिक उर्फ मनोज और अन्य लोग शामिल थे. करीब 20 मिनट तक कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद माओवादियों का दल मखीमाला की ओर बढ़ गया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और थंडरबोल्ट मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें- माओवादी समूह का दावा : केरल में पुलिस गोलीबारी में घायल महिला उग्रवादी की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details