दिल्ली

delhi

सभी पांच सीटों पर हारने के बाद भाजपा भूल जाएगी AFSPA हटाने का वादा : उमर - Omar Abdullah on AFSPA

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 28, 2024, 4:18 PM IST

Omar Abdullah on AFSPA : जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का कहना है कि कश्मीर से अफस्पा हटाने का वादा सिर्फ चुनावी वादा है, जिसे भाजपा लोकसभा की पांचों सीटें हारने के बाद भूल जाएगी.

Omar Abdullah on AFSPA
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

सुनिए उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा

बारामूला :उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर डाक बंगला में नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा एक सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से हजारों लोगों ने भाग लिया. इस दौरान पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं में नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला भी मौजूद रहे.

उमर अब्दुल्ला ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि अगर हम सोपोर शहर की बात करें तो यहां एशिया की दूसरी सबसे बड़ी फल मंडी है और केंद्र सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है.

इस मौके पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि गृह मंत्री ने हाल ही में कहा था कि कश्मीर से अफस्पा हटा दिया जाएगा, जो पूरी तरह से निराधार है. लोगों को हमेशा के लिए दुखी किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि लद्दाख के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है और इसी तरह जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ एक बार फिर धोखा किया जा रहा है. ये लोग चुनाव के कारण ऐसा कह रहे हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में पांचों सीटें हारने के बाद सब वादे भूल जाएंगे. उन्होंने कहा कि 'आने वाले समय में हम कश्मीर में संसदीय चुनाव में उल्लेखनीय प्रदर्शन करेंगे क्योंकि आज यहां लोगों की संख्या बताती है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सफल रही है.'

ये भी पढ़ें

AFSPA को लेकर गृह मंत्री शाह के बयान का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details