उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी में 31 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार, मुंडन संस्कार में बासी खाना खाने से पड़े बीमार, सभी का इलाज जारी - food poisoning

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 13, 2024, 3:49 PM IST

बाराबंकी में मुंडन संस्कार में शामिल हुए 31 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल में भर्ती

Etv Bharat
Etv Bharat

बासी खाने से 31 बीमार

बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी में एक मुंडन संस्कार में शामिल करीब तीन दर्जन लोग फूड पॉयजनिंग का शिकार हो गए. अचानक पेट दर्द और दस्त शुरू होने से मौके पर हड़कंप मच गया. आनन फानन सभी पीड़ितों को सीएचसी रामसनेहीघाट में भर्ती कराया गया. सीएमओ डॉ. अवधेश यादव ने बताया कि, बासी खाना खाने से लोग बीमार हुए थे. लेकिन अब सभी के हालात सामान्य हैं.

बता दें कि रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के सादुल्लापुर मजरे भोजपुर गांव में बीडीसी राहुल रावत की बेटियों का शुक्रवार को मुंडन संस्कार था. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में परिवार और रिश्तेदार के लोग शामिल हुए थे. देर शाम को मुंडन कराकर जब सभी लौटे दो दिन का बना पूड़ी सब्जी और दाल चावल खा लिए. देर रात एक एक करके बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं सभी बीमार पड़ने लगे. अचानक पेटदर्द शुरू हुआ. फिर कुछ लोगों को दस्त होने लगी.

लोगों के अचानक बीमार हो जाने से हड़कम्प मच गया. पीड़ित लोगों को सीएचसी पहुंचाया गया. धीरे धीरे अस्पताल में मरीजों की तादाद बढ़ने लगी. शनिवार सुबह तक सीएचसी रामसनेही घाट में पीडितों की भीड़ बढ़ गई. मरीजों की तादाद देखकर अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. डॉक्टरों और स्टॉफ ने सभी मरीजों के देखभाल में जुटे रहे.

सीएचसी प्रभारी अमरेश वर्मा ने बताया कि कुल 31 लोगों को भर्ती कराया गया था. सभी का इलाज किया जा रहा है. किसी को कोई गंभीर समस्या नही है. सभी फूड पॉयजनिंग का शिकार हुए हैं. सभी खतरे से बाहर हैं.


ये भी पढ़े: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में दूषित पानी की सप्लाई से 10 डॉक्टर बीमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details