रांची में झामुमो कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण लगा हर ओर जाम, ट्रैफिक में घंटों फंसी रहीं स्कूली बसें

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 20, 2024, 7:03 PM IST

Traffic jam in Ranchi

Traffic jam in Ranchi. सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ के बाद रांची में उमड़े झामुमो कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण हर ओर जाम लग गया है. स्कूल बसें ट्रैफिक में फंस गई. रांची वासियों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

रांची: सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ को लेकर जगह-जगह पर झामुमो कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है, जो भीड़ को कंट्रोल करने में लगे हैं. इस बढ़ती भीड़ के कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. जिला प्रशासन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था सुधारना चुनौती बन गया है.

शहर में लगा जाम: दोपहर बाद भी मुख्यमंत्री से ईडी की पूछताछ जारी थी. इसके साथ ही स्कूलों की छुट्टी भी हो चुकी थी. जिसके कारण दोपहर 2:30 से 3:00 बजे के बीच शहर के सभी मुख्य चौराहों पर स्कूली बसें घंटों फंसी रहीं. हालांकि, बढ़ती भीड़ को देखते हुए कांके राम मंदिर और हॉट लिप्स चौक के पास रूट डायवर्ट कर दिया गया, ताकि मुख्यमंत्री आवास के पास ज्यादा भीड़ न हो.

रूट को डायवर्ट कर मोरहाबादी से अरगोड़ा चौक की ओर वाहनों का आवागमन हो रहा था. सबसे अधिक जाम कचहरी चौक से रातू रोड चौक तक लगा था. वहीं रातू रोड चौक से किशोरगंज चौक तक भी जाम के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ट्रैफिक डीएसपी खुद रहे तैनात: बढ़ती भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक डीएसपी जीतन वाहन उरांव खुद हॉट लिप्स चौक पर मौजूद रहे और जाम हटाने के लिए अधिकारी को दिशा-निर्देश देते दिखे. ट्रैफिक डीएसपी ने ईटीवी भारत को बताया कि रूट डायवर्जन से वाहनों की रफ्तार जरूर कम हुई है, लेकिन शाम तक धीरे-धीरे मुख्यमंत्री आवास के आसपास के चौराहों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी.

झामुमो के जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम ने कहा कि उनका उद्देश्य जाम लगाना नहीं है, यह मुख्यमंत्री के प्रति कार्यकर्ताओं का प्यार है कि वह अपने नेता का हौसला बढ़ाने आए हैं.

यह भी पढ़ें: अंदर सीएम से पूछताछ, बाहर झामुमो कार्यकर्ता ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर कर रहे नारेबाजी

यह भी पढ़ें: सीएम आवास पहुंची ईडी की टीम, जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन से पूछताछ

यह भी पढ़ें: जमीन घोटाला मामले में ईडी सीएम हेमंत सोरेन का दर्ज करेगी बयान, मुख्यमंत्री आवास के बाहर भारी संख्या में मौजूद रहेंगे नेता-कार्यकर्ता

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.