2000 Rupee Note: 'कर्नाटक में 2000 का नोट बांटकर प्रयोग कर लिए, हार गए इसलिए...'- RJD विधायक

author img

By

Published : May 25, 2023, 2:32 PM IST

BJP took decision after Karnataka election defeat

महुआ से राजद विधायक मुकेश रौशन ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. 2000 के नोट वापस लेने और संसद के नए भवन के निर्माण पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि देश में इमरजेंसी से भी बदतर हालात हैं. केंद्र सरकार काम की नहीं मन की बात करती है.

राजद विधायक मुकेश रौशन

वैशाली: 2000 रुपये की नोट को बंद करने और नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राजद विधायक मुकेश रौशन ने भारत सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 2000 के नोट बंदी का फैसला कर्नाटक चुनाव में हार के कारण किया गया है. वहीं उनका यह भी कहना है कि नए संसद भवन को बनाने की कोई जरूरत नहीं थी. फिजूलखर्ची और सरकारी रुपए का दुरुपयोग किया गया है.

बोले RJD MLA- 'देश में इमरजेंसी से भी बुरे हालात': दरअसल महुआ से आरजेडी विधायक डॉ. मुकेश रौशन हाजीपुर के नवीन कार्निवल में एक रेस्टोरेंट का उद्घाटन करने पहुंचे थे. जहां फीता काटकर उन्होंने विधिवत रेस्टोरेंट का उद्घाटन किया. मीडिया से बात करते हुए डॉ. मुकेश रौशन ने कहा कि देश में जो हालात हैं, वह इमरजेंसी से भी बदतर हैं. भारत सरकार काम की बात तो करती नहीं है, बस मन की बात करती है.

"कभी रेलवे स्टेशन का नाम बदला जा रहा है. कभी नया संसद भवन बनाया जा रहा है. जब संसद भवन अच्छा था ही जो हमारी विरासत है, उसको क्यों आप भंग कर रहे हैं. अगर रिपेयर की जरूरत है तो रिपेयर कर सकते हैं. सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है. लोगों को रोजी रोजगार कैसे मिले महंगाई कैसे कम हो इस पर चर्चा होनी चाहिए."- डॉ. मुकेश रौशन, महुआ से राजद विधायक

'कर्नाटक चुनाव में हार के बाद नोट बंद करने का फैसला': मुकेश रौशन ने आगे कहा कि 15 -15 लाख के इंतजार में लोग कई सालों से बैठे हुए हैं. गैस सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. 400 का सिलेंडर 1200 में मिल रहा है, यही विकास हो रहा है. 5 साल का बच्चा होता है तो दूसरा तीसरा क्लास में होता है. 7 साल के अंदर ही 2 हजार के नोट को डेड घोषित कर दिया गया. कर्नाटक में ₹2000 का नोट बांटने का काम कर रहे थे जो बचा कुचा नोट था उसे बांट दिए और फिर बंद कर दिए. अगर कर्नाटक में जीत जाते हैं तो यह नोट चालू रहता है लेकिन वह हार गए इसलिए नाटक करके नोट बंद कर दिया. पहले तो कहा गया था कि नोट में GPS लगा है. अब क्या GPS को निकाल कर रख लेना है या वैसे ही वापस करना है.

2000 रुपये के नोट वापस लेने का फैसला: RBI ने दो हजार रुपये क नोट को चलन से वापस लेने का फैसला किया है.नागरिक 30 सितंबर, 2023 तक किसी भी बैंक शाखा में जाकर अपने बैंक खातों में दो हजार रुपये के नोट को जमा करने या बदलने में सक्षम हैं. इस फैसले के बाद से विपक्ष हमलावर है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.