बिहार में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड: 24 घंटे में 7870 मरीजों की पुष्टि, सबसे ज्यादा प्रभावित पटना

author img

By

Published : Apr 17, 2021, 7:07 PM IST

corona virus found in Bihar

बिहार में दिन प्रतिदिन नहीं अब हर एक घंटे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े दिए हैं उसके मुताबिक दूसरी लहर में कोरोना के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो चुके हैं. 24 घंटे में 7870 मरीजों की पुष्टि ने सरकार की नींद उड़ा दी है लेकिन अभी भी कुछ जिलों से लापरवाही की लगातार तस्वीरें सामने आ रही है. हैरानी की बात यह भी है कि राजधानी के लोग सबसे ज्यादा कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और अब बात सिर्फ संक्रमित होने तक सीमित नहीं है लोगों की जान भी जा रही है.

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने भयावह रूप लेना शुरू कर दिया. कोरोना के कहर से बच्चे-बूढ़े सभी दहशत में हैं. रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के अबतक के सर्वाधिक 7870 नये मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 16 अप्रैल को एक लाख 555 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें राज्य में अब तक के सर्वाधिक 7870 संक्रमित मिले हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बीएमपी के एएसआई की कोरोना से मौत, ऑक्सीजन लेवल कम होने पर किया गया था रेफर

प्रत्यय अमृत ने बताया कि पटना जिले में सबसे ज्यादा 1898 मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके अलावे गया में 610, मुजफ्फरपुर में 541 और भागलपुर में संक्रमण के 322 नये मामलों के साथ राज्य के कई जिलों में भी संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.