बिहार में 4325 राजस्व कर्मचारियों को मिला नियुक्ति पत्र, जल्द होगी सभी जिलों में नियुक्ति

author img

By

Published : Sep 20, 2022, 7:54 PM IST

Updated : Sep 20, 2022, 8:01 PM IST

4325 राजस्व कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र मिला

बिहार में 4325 राजस्व कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र मिला (4325 revenue employees received appointment letter) है. कार्यक्रम का आयोजन अधिवेशन भवन में किया गया. इसमें चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया.

पटना: मंगलवार को राजस्व और भूमि सुधार विभाग की ओर से राजस्व कर्मचारी को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) और राजस्व व भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने 4325 नवनियुक्त राजस्व कर्मचारी को नियुक्ति पत्र दिया. दरअसल, बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कुल 4325 राजस्व कर्मचारी का सिलेक्शन कर विभाग को दिया गया है. इन राजस्व कर्मचारी को 15 दिनों का प्रशिक्षण दिया जा चुका है. अब सभी जिलों में इनकी नियुक्ति जल्द की जाएगी.

ये भी पढ़ें: रामसूरत राय का CM और डिप्टी सीएम पर तंज, बोले- 'दोनों जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं'

4325 राजस्व कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र मिला: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नियुक्ति पत्र बांटने के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी ने जो नहीं किया और जो केंद्र की बीजेपी सरकार नहीं कर पाई, वह हम करने जा रहे हैं. राजस्व विभाग में 4325 नवनियुक्त कर्मचारियों को आज नियुक्ति पत्र दिया गया है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने हमेशा देश में युवाओं को रोजगार देने के नाम पर धोखा दिया है. बीजेपी का मुख्य लक्ष्य केवल झूठ फैलाना और समाज को विभाजित करना है.

बीजेपी का सरकार पर हमला: उधर, पूर्व भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने सीएम नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार लोगों को ठग रही है. जिस पद पर कर्मचारी नियुक्त हो चुके हैं और वह काम कर रहे हैं, उसे बिहार सरकार फिर से नियुक्ति पत्र बांटा है. रामसूरत राय ने कहा कि बिहार में वर्तमान में महागठबंधन की नहीं बल्कि महाठगबंधन की सरकार चल रही है. मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी, नौकरी देने के नाम पर राज्य की जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं.

'ऐसे में कार्यरत राजस्व कर्मचारियों को पुनः नियुक्ति पत्र सौंपने का ढोंग करके मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही, सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी कर रहे हैं. उनके इस खेल से यह भी स्पष्ट है कि 10 लाख नौकरी देने का वादा, वे लोग कैसे पूरा करेंगे?. हो सकता है कि आने वाले दिनों में, विभिन्न विभागों में चार-पांच साल पहले से कार्यरत कर्मचारियों को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी फिर से नियुक्ति पत्र बांट कर राज्य के बेरोजगारों पर अपनी कृपा बरसाएंगे.' - रामसूरत राय, पूर्व मंत्री

ये भी पढ़ें: 'झूठ और नफरत का कारोबार करने वाली BJP ने हमेशा नौकरी और रोजगार के नाम पर युवाओं को ठगा'

Last Updated :Sep 20, 2022, 8:01 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.